ट्रेंडिंगबड़ी खबर

तमिलनाडु में बारिश से मचा त्राहिमाम-त्राहिमाम, हर तरफ दिख रही बर्बादी !

Tamilnadu Rain: तमिलनाडु में भारी बारिश से हाल-बेहाल है, अभी तक करीब 12 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया, लोगों को  उनके घरों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट करने का काम अभी भी किया जा रहा है। तमिलनाडु में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। इतनी बारिश की पूरा का पूरा शहर ही पानी में डूबता हुआ दिख रहा है और लोगों का जन-जीवन अस्त- व्यस्त हो गया है। जहां भी नजर जाए वहां सैलाब के सामने ज़िंदगी बेबस दिखाई पड़ रही है। ऐसे में आसमान से बरसी आफत ने इतना कहर बरपाया कि सरकार भी बेबस नजर आ रही है। बारिश ऐसा कि कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है। वहीं तमिलनाडु में बारिश और बाढ़ के चलते पैदा हुए हालातों में अब तक तीन लोगों की मौत हो गई है।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

मिचौंग के बाद तमिलनाडु में फिर से आफत

तमिलनाडु में बाढ़ जैसे हालात के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है चाहे वो इंडियन एयर फोर्स हो या आर्मी या फिर अन्य बचाव दल। वहीं भारतीय वायु सेना ने फंसे हुए लोगों के लिए हवाई राहत सामग्री गिराना शुरू कर दिया है और अस्वस्थ लोगों को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों से एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

एक्शन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य के दक्षिणी हिस्सों में बारिश और बाढ़ की स्थिति पर चर्चा करने के लिए समय मांगा है।  कन्याकुमारी, थूथुकुडी, तेनकासी और तिरुनेलवेली चार दक्षिणी जिले हैं जो बहुत भारी बारिश से प्रभावित हैं। ऐसे में पापनासम बांध से पानी छोड़े जाने के कारण थमरापरानी नदी उफान पर है।  तूतीकोरिन और तिरुनेलवेली के कई निचले इलाकों में पानी घरों में घुस गया है।  इन चार जिलों में 7,000 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है। एनडीआरएफ और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल को पानी के नीचे के क्षेत्रों तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर कहा कि आज भी तमिलनाडु के कराईकल और कई अन्य जिलों में बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के कारण सभी स्कूलों, कॉलेजों, निजी संस्थानों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी है। बहरहाल मौसम विभाग की ओर से कहा जा रहा है कि आज भी दक्षिण तमिलनाडु में कुछ स्थानों जैसे की उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली गिरने की संभावना हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button