खेल

भारतीय टीम की शर्मनाक हार, निर्णायक मुकाबले पर रहेगी पूरे हिंदुस्तान की नजर !

India Vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 42.3 ओवर में ही 215 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका की टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है, जिससे की अब तीसरा मुकाबला सीरीज का निर्णायक मुकाबला हो गया है। दोनों ही टीमें निर्णायक मुकाबले को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी, ताकि सीरीज को जीता जा सके। भारतीय टीम के पास ये शानदार मौका है,जब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत पाएगी।

Also Read: Latest Hindi News Sports | Sports Samachar Today in Hindi

बता दें कि भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही, ऋतुराज गायकवाड़ महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा भी महज 10 रन बना सके। जिसका खामियाजा ये हुआ कि टीम इंडिया के मध्य क्रम के बल्लेबाजों पर दवाब आ गया। भारतीय टीम के लिए पहले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करने वाले साईं सुदर्शन ने इस मुकाबले में भी शानदार अर्धशतक लगाया। साईं ने 83 गेंदों में 62 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और एक छक्का लगाया। टीम इंडिया के लिए कप्तान केएल राहुल ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली।उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला।  जिसका खामियाजा ये हुआ की टीम इंडिया का स्कोर 46.2 ओवर में 211 ही हो सका।

रिंकू सिंह हुए फ्लॉप

वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रिंकू सिंह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके, रिंकू सिंह ने अपनी पारी में 14 गेंदों पर 17 रन बनाए।  साथ ही अक्षर पटेल, कुलदीप यादव भी सस्ते में आउट हो गए।

बर्गर ने की शानदार गेंदबादी

दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, जिसकी बदौलत भारत के बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सके। गेंदबाज बर्गर ने 10 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट निकाले। साथ ही केशव महाराज ने 10 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट लिए।

साउथ अफ्रीका की रही शानदार शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरूआत बेहद शानदार रही। साउथ अफ्रीका के लिए रीजा औऱ टॉनी ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। रीजा ने 81 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 7 चौके लगाए। साथ ही टॉनी ने 122 गेंदों में  119 रनों की शानदार पारी खेली। साउथ अफ्रीका का पहला विकेट  130 रन पर गिरा, जबकि दूसरा विकेट 206 रनों पर गिरा।

Also Read: Latest Hindi News Sports | Sports Samachar Today in Hindi

भारतीय गेंदबाजी रही फीकी!

पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की थी, जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने दमदार जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में भारत के गेंदबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।  भारत के लिए सिर्फ अर्शदीप सिंह औऱ रिंकू सिंह को ही सफलता हासिल हुई। अर्शदीप सिंह ने 8 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया, जबकि रिंकू सिंह ने 1 ओवर में 4 रन देकर 1 विकेट लिया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान औऱ विकेटकीपर), साई सुदर्शन, ऋतुराज गायकवाड, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11

ऐडन र्करम (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जॉर्जी, रासी वान डर डसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासन,  वायन मुल्डर, केशव महाराज, एंडिले फेलुक्वायो, तबरेज शम्सी और नांद्रे बर्गर।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button