खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IND vs AUS: BCCI ने लिया बड़ा फैसला, अब यहां नहीं खेला जाएगा इंडिया-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का तीसरा टेस्ट..

डिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का 3वां मैच धर्मशाला में HPCA स्टेडियम में 1 मार्च से 5 तक होना है

ND vs AUS 3rd Test Match: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का 3वां मैच धर्मशाला में HPCA (Himachal Pradesh Cricket Association) स्टेडियम में 1 मार्च से 5 तक होना है.लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई (BCCI) ने इस मैच के वेन्यू को बदलने का फैसला ले लिया है. ये मैच अब धर्मशाला (Dharamshala) में नहीं खेला जाएगा.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक दोनों टीमों के बीच से मैच मोहाली (Mohali) में खेला जाएगा. HPCA स्टेडियम में हाल ही में मरम्मत का काम किया गया था, इसके बाद ये स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी के लिए फिट नहीं हो सका है. इस मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. बीसीसीआई बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए मैदान के निरीक्षण के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों जीत दर्ज की. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन ही बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 91 रनों पर ही ढेर हो गई. दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 17 फरवरी से खेला जाना है.

यह भी पढ़े : Hillary Clinton’s India Visit: अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का तीन दिवसीय काशी दौरा

BCCI अधिकारी का अपडेट


बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स को बताया, ‘दुर्भाग्य से, मैच को धर्मशाला से स्थानांतरित करना पड़ा है. मैच शुरू होने तक यह तैयार नहीं होगा. एचपीसीए (HHRCA) आयोजन स्थल को तैयार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. लेकिन आउटफील्ड को इंटरनेशनल स्तर पर वापस आने में थोड़ा अधिक समय लगेगा. मौजूदा स्थिति में, यह एक इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करने के लिए अनुपयुक्त है.’

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button