उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Action against Mafia: सपा के पूर्व सांसद रिजवान की 4.76 करोड़ की जमीन कुर्क, दामाद के नाम करा दी थी जमीन!

Balrampur News in Hindi (बलरामपुर न्यूज़) - News Watch India

Balrampur News (बलरामपुर न्यूज़)। योगी सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा जिले के अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ की जा रही कड़ी कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में नगर पंचायत तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या की साजिश में जेल में निरुद्ध पूर्व सपा सांसद रिजवान जहीर व उनके दमाद रमीज नेमत की मुश्किल बढ़ती जा रहीं हैं।

प्रदेश स्तरीय माफिया घोषित पूर्व सांसद रिजवान द्वारा अपने दामाद के नाम से खरीदी गई चार करोड़ 75 लाख 86 हजार रुपये की जमीन प्रशासन ने कुर्क कर दी है। पूर्व सांसद व तीन अन्य आरोपित पिछले 14 माह से जेल में निरुद्ध हैं। प्रदेश सरकार द्वारा सपा के पूर्व सांसद रिजवान जहीर को माफिया घोषित किया जा चुका है।

बता दें कि 4 जनवरी 2022 को पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में पूर्व सपा सांसद, उनके दामाद रमीज़ व बेटी जेबा रिजवान को आरोपी के रूप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। घटना को अंजाम देने वाले तीन हत्यारों को भी पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचाया था। जेल में निरुद्ध रहते हुए ही जेबा रिजवान निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में तुलसीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ी थीं। जेबा व उनके पति रमीज़ को तो जमानत मिल गई थी, लेकिन पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर सहित अन्य आरोपी अभी भी जेल के भीतर हैं।

Read: Balrampur News (बलरामपुर समाचार) – News Watch India

जिला मजिस्ट्रेट डॉ महेंद्र कुमार के आदेश के क्रम में उपजिलाधिकारी तुलसीपुर मंगलेश दुबे, क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर प्रमोद कुमार सिंह व गैंसड़ी कोतवाल ओमप्रकाश चौहान, पुलिस एवं राजस्व टीम के साथ डुग्गी-मुनादी कराते हुए तुलसीपुर स्थित अवैध रूप से अर्जित की गई जमीन के स्थान पर पहुंचे। यहां काशीराम कालोनी के पीछे पूर्व सांसद ने अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति से अपने दामाद रमीज के नाम से 0.4326 हेक्टेयर जमीन कुर्क की गई है। इसकी अनुमानित कीमत चार करोड़ 75 लाख 86 हजार रुपये है।

अपर पुलिस अधीक्षक नमृता श्रीवास्तव ने बताया कि उप्र गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत प्रदेश के टॉप 10 माफिया रिजवान ज़हीर के दमाम रमीज़ के नाम पर अवैध रूप से खरीदी गई इस जमीन को कुर्क कर दिया गया है। अधिकारियों ने जमीन पर कुर्की का बोर्ड भी लगा दिया है।

एएसपी नमृता श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश स्तर पर चिह्नित अपराधी, माफिया के विरुद्ध अभियान चलाया गया है। इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट के तहत जमीन को जब्त करने या कुर्क करने की कार्रवाई की गई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button