ट्रेंडिंग

Rakesh Master: मल्टी ऑर्गन फेलियर के कारण 53 साल की उम्र में कोरियोग्राफर राकेश मास्टर ने ली अंतिम सांस

Rakesh Master: तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर आ रही है। दरअसल, इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध कोरियोग्राफरों में से एक, राकेश मास्टर का निधन हो गया है। वह 53 वर्ष के थे। राकेश मास्टर कुछ दिनों पहले तक विशाखापत्तनम में शूटिंग कर रहे थे और हाल ही में हैदराबाद लौटे थे। हैदराबाद लौटने के बाद वह बीमार पड़ गए थे। तभी से उनका स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ता गया और 18 जून की शाम को उन्होंने आखिरी सांस ली

प्रसिद्ध तेलुगू कोरियोग्राफर राकेश मास्टर का 53 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। राकेश मास्टर अपने निधन से एक सप्ताह पहले वाइजैग में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

मल्ट ऑर्गन फेलियर से हुआ निधन
राकेश मास्टर को कल सुबह गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर्स ने उनके निधन का कारण बताया। राकेश मास्टर एक डायबिटीज पेटेंट थे। ऐसे में उनकी तबीयत बिगड़ती गई और मल्टी ऑर्गन फेलियर के कारण उनका निधन हो गया। चिकित्सा कर्मचारियों के सभी प्रयासों के बावजूद, उनकी स्थिति बिगड़ती गई, जिसके कारण 18 जून शाम 5 बजे उन्होने बिमारी से लडते हुए दम तोड दिया

कशोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री
राकेश मास्टर के असामयिक निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। तेलुगू इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए कोरियोग्राफर की प्यारी यादों को साझा किया। सभी उनकी आत्मा को शाश्वत शांति पाने की प्रार्थना कर रहे हैं। राकेश मास्टर के तेलुगू सिनेमा को दिए उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को स्वीकार करना असंभव नहीं है। उनका डांस से आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।

1500 से अधिक फिल्मों में किया काम
दिवंगत राकेश मास्टर ने अपने करियर की शुरुआत ‘आटा’ और ‘धी’ जैसे लोकप्रिय डांस रियलिटी शो में पार्ट लेकर की थी। उनकी प्रतिभा और समर्पण ने जल्द ही उन्हें तेलुगू सिनेमा में काम करने का मौका दिया, जहां उन्होंने कई हिट गानों को कोरियोग्राफ किया। अपने शानदार करियर के दौरान, उन्होंने 1500 से अधिक फिल्मों के गानों को कोरियोग्राफ किया था।

राकेश मास्टर ने साउथ के कई बड़े एक्टर्स के साथ कर चुके है काम
जानकारी के मुताबिक बता दें तिरुपति में जन्मे डांस मास्टर राकेश का असली नाम एस. रामाराव था. उन्होंने डांस मास्टर के रूप में अपना करियर शुरू करने से पहले कुछ समय के लिए हैदराबाद(hydrabad) में मास्टर मुक्कू राजू के अधीन काम किया था. उन्होंने नागार्जुन, वेंकटेश,महेश बाबू, राम पोथिनेनी और प्रभास जैसे कई टॉप एक्टर्स के साथ काम किया. हालांकि कुछ समय के लिए वे इंडस्ट्री (industry) से दूर भी रहे. बता दें राकेश मास्टर के शिष्य भी रह चुके टॉप टॉलीवुड (top tollywood) कोरियोग्राफर शेखर मास्टर .

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button