न्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुड

विवादों के बीच पहले तीन दिन में ही ‘आदिपुरूष’ ने कमाए 200 करोड

Adipurush Box Office Collection : हिंदी सिनेमा के इतिहास मे पहली बार हो रहा है कि किसी रिलीज हो चुकी फिल्म के संवादों की जबर्दस्त आलोचना के बाद इन्हे बदलने की बात फिल्म बनाने वालो ने मानी हो, वाल्मीकि रामायण पर आधारित फिल्म आदिपुरूष के लिए लिखे गए मनोज मुंतशिर के संवादों को लेकर बीते तीन दिन से सोशल मीडिया पर मचे कोहराम के बीच 18 जून यानी रविवार को इसकी निर्माता कंपनी टी सीरीज की तरफ से इस बारे में आधिकारिक बयान जारी किया गया है.

फिल्म ने रिलीज के पहले तीन दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दो सौ करोड रूपये कमा लिए है .सूत्रो के मुताबिक फिल्म आदिपुरूष (adipurush) को दुनियाभर में शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और ये फिल्म हर किसी के दिलो को जीत रही है . इस फिल्म को एक यादगार सिनेमाई अनुभव बनाते हुए टीम ने जनता और दर्शको के इनपुट को महत्व देते हुए फिल्म के संवादों में बदलाव करने का फैसला किया.
निर्माता उक्त संवादो पर फिर से विचार कर रहे है ,

यप सुनिश्चित करते हुए कि यह फिल्म के मूल सार के साथ प्रतिध्वनित हो और फिल्म को अगले कुछ दिनो में सिनेमाघरों में बदलाव के साथ दिखाया जाएगा. फिल्म आदिपुरूष को देखने की दर्शको में जबर्दस्त उत्सुकता रही है और इसी के चलते फिल्म की शानदान एडवांस बुकिंग भी हुई. फिल्म ने पहले ही दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 86. 75 करोड रूपये की ओपनिंग को लेकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया. इसमे से फिल्म के हिंदी संस्करण की कमाई 37.25 करोड रूपये और तेलुगू संस्करण की कमाई 48 करोड रूपये रही.

फिल्म के स्तरीय न होने के चलते दूसरे ही दिन फिल्म की कमाई में 25 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली और फिल्म तेलूगू में दूसरे दिन सिर्फ 26.65 करोड रूपये ही कमा सकी. दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 18 जून के जिन 16 और 17 जून से कहीं बेहतर रहता है लेकिन फिल्म के संवादो के चलते दर्शको के आदिपुरूष से हुए मोहभंग के चलते इसका कलेक्शन 18 जून को भी 65 करोड रूपये के आसपास ही रहने की आशंका दिख रही है

आपको बता दें फिल्म आद‍िपुरुष’ (Adipurush) का बजट 500 करोड़ रुपये है.

बॉक्‍स ऑफिस के गण‍ित को समझे तो ओपनिंग डे (opening day) से लेकर फर्स्‍ट वीकेंड तक फिल्‍म को एडवांस बुकिंग का फायदा मिला है। रिलीज से पहले ही वीकेंड तक के लिए फिल्‍म के करीब 10 लाख टिकटों की बिक्री हो चुकी थी। ऐसे में शुक्रवार, 16 जून को रिलीज के बाद फिल्‍म को जब मिली-जुली प्रतिक्रिया मिलनी शुरू हुई तो इसका असर टिकट ख‍िड़की पर भी पड़ने लगा। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘आद‍िपुरुष’ ने पहले तीन दिनों में भारतीय बॉक्‍स ऑफिस (indian box office) पर 216.10 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। इसमें से 112.19 करोड़ रुपये सिर्फ हिंदी (hindi)वर्जन का कारोबार है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button