तकनीकन्यूज़बॉलीवुड

आदिपुरूष फिल्म पर बड़ा फैसला, बदलें जाएंगे विवादित डायलॉग

Adipurush Movie: आदिपुरूष फिल्म पर लगातार हो रहे विरोध के बाद फिल्म मेकर्स को आखिरकार बदलाव करना पड़ा। भारी विवादों के बीच फिल्म मेकर्स ने एक बड़ा ऐलान किया है। आदिपुरूष फिल्म के डायलाग राइटर मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर जानकारी दी। जिसमें उन्होंने फैसला लिया कि फिल्म के विवादित डायलॉग को बदला जाएगा। जिस पर फिल्म के मेकर्स ने अधिकारिक तौर पर डायलॉग बदलने का बात पर पुष्टि की। इतना ही नही मनोज ने ट्वीट कर कहा कि मैने और निर्माता फिल्म के निर्देशक ने फैसला लिया है कि इस फिल्म में जिसने भी संवाद यानी कि डायलॉग आहत कर रहे है। जिनसे लोगों की भावनाओं को ठोस पहुंचा है। ऐसे में हम इन डायलॉग में संशोधित करेंगे

इसी भी सप्ताह फिल्म शामिल कर दिए जाएंगे।
मनोज मुंतसिर ने ये भी जानकारी दी कि उन्होंने इस फिल्म केलिए 400 से अधिक लाइनों को लिखा है। जिनमें से 10 ऐसे डायलॉग जिनसे लोगों की भावनाओं को आहत पहुंची है। इसी को देखते हुए इन डायलॉग बदलने का फैसला लिया गया है। आदिपुरूष फिल्म विवादों में गहराती जा रही थी। लोगों का गुस्सा थमने का नाम नही ले रहा थ। बता दें कि रिलीज से पहले जब टीजर लॉच हुआ था उस दौरान भी लोगों में इसके वीएफएक्स को लेकर लोगों में भारी गुस्सा फूट पड़ा था जिसके चलते ग्राफिक्स में बदलाव करने पड़े थे। तो वही अब इस फिल्म का तोड़ मरोड़ करना पड़ेगा।

आदिपूरूष फिल्म ने जब से सिनेमाघरों में दस्तक दी है।
इस फिल्म को देखने के बाद लोगों गुस्सा फूट पड़ा है। इतना ही नही सोशल प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम हो या फिर ट्वीटर पर लोगों इस फिल्म को लेकर तमाम तरह के कमेंट कर खासा नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।
कृति सेनन और प्रभास स्टारर फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई। जिसके बाद से इस फिल्म मे भूमिका निभाने वाले हर एक पात्र अब चाहें वो मेकर्स, हो या डायरेक्टर या फिर लेखक हर कोई निशाने पर आ गया है। चारों तरफ इस फिल्म को लेकर चर्चा की जा रहा है। विवाद की जड़ तो मूलरूप से इस फिल्म के डॉयलाग हैं। जो कि मनोज मुंतसिर ने लिखें है। वही दशर्कों का कहना है कि ऐसे डॉयलाग जो भगवान राम और माता सीता का अपमान करने के लिए लिखें गए।

रामायण के प्रति जो लोगों में आस्था है उसके साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
आज भी भगवान राम और माता सीता को मर्यादा के रूप में जाना जाता है लिन इस फिल्म में तो मर्यादा को ही लांघ कर दिखाया गया है।उनके वस्त्र. अस्त्र, किरदार बिल्कुल ही पर्याय है। और इस तरह की चीजों के दिखाया जाना किसी भी तरह से स्वीकारय नही हैं। ऐसें ही तामाम तरह के सावलों सिलसिला अभी भी जारी है इतना ही नही इस फिल्म को बान करने की मांग भी की जाने लगी है।

इन विवादों के बीच अब रामानंद सागर के राम यानी की अरूण गोविल की प्रतिक्रिया सामे आई है।
अरूण गोविल ने इस फिल्म को लेकर हैरानी जाताई है। गोविल का कहाना है कि आदिपूरूष फिल्म के मेकर्स ने क्या सोचकर इस इस तरह की फिल्म को बनाने के फैसला लिया था। जो रामायण के पात्र है उसकी कहानी के बिलकुल ही उलट है। ये किरदारों को दिखाने का सही तरीका नही है। और ना ही उनकी मर्यादा को अमर्यादित तरीके से दिखाना जो हमारे किसी को गले लगना भी नही होता था लेकिन इसमे तो किसिंग सीन को भी दिकाया गया है। इस पर पूरी गंभीरता से विचार करना होगा। इस फिल्म जो भी डॉयलाग लिखे गए है वो किसी भी जरह से नही पचाया जा सकता है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button