उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराज्य-शहर

कमांडो, ATS और हजारों CCTV की निगरानी में रहेगी रामनगरी!

Ram Mandir Security: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए के लिए अयोध्या (Ayodhya) में चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल की तैनाती की गई है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के लिए हजारों मेहमान आने वाले हैं।जिनकी सुरक्षा करना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। इसी सुरक्षा के चलते अयोध्या (Ayodhya) को किले में तब्दील कर दिया गया है। जिसके हर एक द्वार पर सुरक्षा का बड़ा घेरा है।

Read: Ayodhya Ram Mandir News Live Updates !NewsWatchIndia

अयोध्या की सड़को पर अब ATS की तैनाती कर दी गई है। बुधवार को ATS के स्क्वाड ने बकायदा फ्लैग मार्च भी किया है। इस दौरान ATS कमांडो ऑटोमैटिक राइफल और पिस्टल के साथ लैस दिखाई दिए। लेकिन जो सबसे खास बात थी वो थी स्पोर्ट्स बाइक्स पर बैठे ATS कमांडो ।  अगर कोई वारदात किसी पतली गली या सड़क पर होती है जहां कार या कोई बड़ी गाड़ी नहीं जा सकती है ऐसे में इन्ही बाइक्स का इस्तेमाल करके ATS की टीम अपना ऑपरेशन कर पाएगी।

Read: Ayodhya Ram Mandir News Live Updates !NewsWatchIndia

वहीं  राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा यूपी विशेष सुरक्षा बल को दिय़ा गया है । लगभग 1000 की संख्या में UPSSF के जवान रामजन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात है । 22 जनवरी को राम नगरी अयोध्या की सुरक्षा ऐसी होगी, कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए केंद्र और उत्तर प्रदेश की एजेंसियां दिन रात एक कर रही हैं।प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम स्पेशल प्रोटेशन ग्रुप यानी एसपीजी की निगरानी में होगी। 20 आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) और 100 पीपीएस अफसर सुरक्षा बंदोबस्त संभालेंगे। इसके अलावा 11 हजार जवान अयोध्या के कोने कोने पर नजर रखने के लिए तैनात रहेंगे। दरअसल आपको बता दें कि सुरक्षा में किसी भी चूक को टालने के लिए यूपी और एमपी पुलिस के अधिकारियों की बैठक भी हुई है।  जिसमें ये तय किया गया है कि बिना पास के किसी को भी एंट्री मिलेगा। और अगर जवानों को जरा भी शक हुआ तो फौरन एक्शन लिया जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button