उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

रामनगरी में 20 जनवरी से नहीं हो पाएगा प्रवेश, जानिए क्यों?

Ayodhya Pran Pratishtha: अयोध्या (Ayodhya) नगरी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है, प्रभु श्री राम (Shree Ram) के आगमन का इंतजार है, पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया है। रामभक्त भी बेकरार हैं…अपने प्रभु राम को देखने के लिए। लेकिन अगर आप 20 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या (Ayodhya) जाने की सोच रहे हों, तो अपना प्लान कैंसिल कर लीजिए। क्योंकि प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर 20 जनवरी से ही रामनगरी(Ayodhya)  में बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं मिल पायेगा। अयोध्या (Ayodhya) धाम और शहर के भीतर रहने वालों को उनके घर तक पहुंचने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए उन्हें पहचान पत्र दिखाना होगा। अयोध्या (Ayodhya) धाम के भीतर रहने वालों से पुलिस प्रशासन ने 21 जनवरी और 22 जनवरी को नहीं निकलने की अपील की है। 20 से 22 जनवरी तक अयोध्या धाम हाई सिक्योरिटी जोन में रहेगा। रामनगरी की सभी सीमाएं सील रहेंगी। 20 जनवरी से ही अयोध्या धाम के भीतर बाहरी वाहनों को प्रवेश नहीं देने की तैयारी है। इन वाहनों को उदया चौराहा, साकेत पेट्रोल पंप, नया घाट समेत अन्य एंट्री प्वाइंटों पर रोका जाएगा। सिर्फ अयोध्या (Ayodhya) धाम के भीतर रहने वालों को उनके घर तक जाने की छूट दी जाएगी।

Read: Ayodhya Ram Mandir News Live Updates !NewsWatchIndia

तो वहीं अयोध्या (Ayodhya)  जिले के अन्य इलाकों से अयोध्या कैंट इलाके में आने वालों को शहर के भीतर नहीं रोका जाएगा। वह प्रशासन की ओर से जारी होने वाले डायवर्जन प्लान का पालन करके शहर के गंतव्य स्थल तक जा सकेंगे।

पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या (Ayodhya) प्रवीण कुमार ने बताया कि अयोध्या धाम में 20 जनवरी से सिर्फ स्थानीय लोगों को प्रवेश मिलेगा। फैजाबाद शहर में डायवर्जन के अलावा अन्य मार्गों पर लोग जा सकेंगे। डायवर्जन प्लान साझा कर दिया जाएगा। अयोध्यावासी मेजबान की भूमिका में हैं। उनसे अपील है कि अतिथियों को कोई दिक्कत न हो, इसलिए वह सहयोग करें।

Read: Ayodhya Ram Mandir News Live Updates !NewsWatchIndia

दरअसल आपको बता दें कि पुलिस प्रशासन ने ये फैसला इसलिए लिया है, ताकि अयोध्या में किसी भी प्रकार का कोई विवाद ना हो। रामनगरी पर दुनिया की नजरें टिकी हुईं हैं। रामनगरी में आसमान से लेकर धरती तक हर ओर पहरा रहेगा। बिना पुलिस की मर्जी के परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button