उत्तर प्रदेश

ट्रेन से निकल रहा था धुआं, जब रेलवे के अधिकारियों ने देखा तो उड़ गए होश!

Kanpur Train News: कानपुर-मेरठ (Kanpur-Meeruth) से प्रयागराज (Prayagraj) जा रही संगम एक्सप्रेस (Sangam Express)  में उस समय हड़कंप मच गया, जब AC कोच के M1 में धुएं का गुबार ने पूरे कोच को अपनी आगोश में ले लिया। जिससे की चारों ओर हड़कंप मच गया। AC कोच मे धुआं देख यात्रियों के होश उड़ गए। आनन फ़ानन में रेलवे के आला अधिकारियो को खबर दी गई। अधिकारियों ने संगम एक्सेप्रेस(Sangam Express)   को रुकवाया और चेकिंग की गयी। चेकिंग मे पता चला कि ठंड से बचाव के लिए किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और कार्यकर्ताओ ने अंगीठी जलाई हुई थी।

Read: Ayodhya Ram Mandir News Live Updates !NewsWatchIndia

संगम एक्सप्रेस(Sangam Express)  के AC के M-1 कोच में किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समेत सेकड़ो कार्यकर्ता सफर कर रहे थे। कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि कोच के अंदर से धुआं आ रहा है। लिहाज़ा ट्रेन मे सफर करने वाले सभी यात्री दहशतज़दा हो गए। ज़हन मे बर्निंग ट्रेन का मंज़र नज़र आने लगा यात्रियों मे अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। क्या टीटी, क्या संगम एक्सप्रेस ट्रेन का स्टाफ सब खौफ़ज़दा थे। कंट्रोल रूम को सूचना दी गयी गाड़ी जैसे ही झींझक पहुंची, वहां पर ट्रेन चेक की गयी तो पता चला कि किसान यूनियन के लोग अंगीठी जलाकर ताप रहे हैं धुंआ उसी अंगेठी से निकल रहा है।

जिसके बाद यात्रियों को उतारा गया, अंगेठी को बुझा कर फेंका गया जिसके बाद  गाड़ी को रवाना किया गया।  बाद मे  गाड़ी जैसे ही कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म 5 पर पहुंची, तो स्टेशन डायरेक्टर, AC, सीओ जीआरपी, आरपीएफ और जीआरपी का फोर्स पहुंच गया। पूरी गाड़ी को चेक किया गया, लेकिन अंगीठी नहीं मिलीय़ आरपीएफ को जानकारी मिली कि अंगीठी को झींझक में उतार दिया गया। हालांकि कोई भी कार्रवाई नहीं हो सकी। उसके बाद गाड़ी (Sangam Express)  को प्रयागराज रवाना कर दिया गया, साथ में आरपीएफ और जीआरपी स्कोर्ट भी गया है। जिससे कि रास्ते में किसी तरह का विवाद ना हो सके।

Read: Ayodhya Ram Mandir News Live Updates !NewsWatchIndia

रेलवे लगातार अनाउंस करता है वाल पेंटिंग होर्डिंग पोस्टर बैनर के माध्यम से यात्रियों को सचेत करता है कि सफर करते समय कोइ आपत्तिजनक वस्तु ना लेके चले। बावजूद इसके इस तरह कि घटना अगर होती है तो कहीं ना कही रेल प्रशासन और जीआरपी कि बड़ी लापरवाही उजागर करती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button