खेलन्यूज़

IPL News Rishabh Pant: IPLके लिए ऋषभ पंत पूरी तरह हुए फिट, विराट कोहली पर बना संकट!

IPL News Highlights Rishabh Pant: 22 मार्च से आईपीएल 2024 (IPL News Highlights) का आगाज हो जाएगा, CSK और RCB के बीच में पहला मुकाबला होगा… दोनों टीमें आमने सामने होंगी, लेकिन दिल्ली के फैंस के लिए एक बहुत अच्छी खबर सामने आई है। खबर ये है कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के IPL खेलने पर मुहर लग गई है। यानी की एक बार फिर से पंत अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाएंगे।

BCCI ने क्या कहा ?

दरअसल आपको बता दें कि 30 दिसंबर, 2022 जब टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत एक भयानक एक्सीडेंट का शिकार हुए। ऐसा एक्सीडेंट जो किसी के भी रौंगटे खड़े कर दे। एक वक्त था जब ऋषभ ज़िंदगी के लिए लड़ाई लड़ रहे थे। लेकिन अब ये सब पीछे छोड़ ऋषभ पंत एक शानदार वापसी के लिए तैयार हैं.. और इस ग्रैंड कमबैक पर सबसे बड़ी खबर खुद BCCI ने दी है। BCCI ने ऐलान किया है कि ऋषभ पंत अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। और उन्हें IPL के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि ऋषभ पंत को विकेटकीपर बैटर के तौर पर फिट होने का ऐलान किया गया है। यानि IPL 2024 में पंत आपको विकेटकीपिंग करते भी दिखेंगे..

पंत को कार दुर्घटना में कई भयानक चोटें आई थीं, जिसके बाद बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उनकी वापसी पर कई सवाल थे लेकिन NCA) ने उनकी हालत पर ताजा अपडेट से भारतीय क्रिकेट और उनके फैन्स को बड़ी राहत दी है।  इस अपडेट के बाद अब ऋषब पंत के T20 वर्ल्ड कप में खेलने की भी उम्मीद जग गई है। इस बारे में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी बड़ा बयान दिया।

क्या बोले जय शाह

जय शाह ने कहा कि  “पंत काफी अच्छी बल्लेबाजी और कीपिंग कर रहे हैं। हम उनको काफी जल्दी फिट घोषित कर देंगे। अगर वो हमारे लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाते हैं, तो ये काफी बड़ी चीज होगी। पंत हमारे लिए काफी बड़ी एसेट हैं। अगर पंत कीपिंग कर पाते हैं, तो वो वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं। देखते हैं कि पंत आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं।” तो ये लगभग तय है कि ऋषभ पंत लंबे समय बाद टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे… देखना ये होगा कि इतने बड़े ब्रेक के बाद पंत की कमबैक पारी कैसी रहती है।

विराट कोहली के खेलने पर संशय बरकरार!

एक तरफ पंत की वापसी हो रही है, तो वहीं विराट कोहली के टीम में खेलने को लेकर संशय बरकरार है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली को टी-20 विश्व कप से बाहर किया जा सकता है। अगर विराट के साथ ऐसा होता है तो ये कहीं ना कहीं उनके फैंस के लिए एक बड़ा झटका होगा। क्योंकि विराट ने अपने दम पर ही टीम को कई सारे मुकाबले जिताए हैं। ऐसे में उनका टीम से बाहर जाना एक बड़ा नुकसान हो सकता है।

कौन होगा टीम का कप्तान

IPL (IPL News Highlights) के बाद टीम इंडिया को विश्व कप खेलना है, जिसमें रोहित कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। हालांकि हार्दिक उपकप्तान रहेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button