ट्रेंडिंग

SC Issues Notice: दाढी नोचने के प्रकरण में एसएचओ सहित चार पुलिसकर्मी निलंबित

नोएडा पुलिस ने आनन फानन में नोएडा सेक्टर-39 में 15 जनवरी, 2023 को पेचकस गैंग के अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने इस प्रकरण में बुलंदशहर के रहने वाले दीपक, शिवकुमार के साथ ही टिंक्वल व बब्लू को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। नोएडा पुलिस इस केस में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है।

नोएडा। करीब डेढ साल पहले कार सवार लोगों द्वारा एक सवारी के साथ दुर्व्यवहार करने की रिपोर्ट दर्ज न करने पर अब जिम्मेदार पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोएडा पुलिस को नोटिस जारी होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने संबंधित कोतवाली सेक्टर-113 एसएचओ सहित चार पुलिसकर्मी निलंबित कर दिया है। निलंबित होने वालों में एक चौकी प्रभारी भी शामिल है।


जानकारी के अनुसार दिल्ली जाकिर कालोनी निवासी बुजुर्ग काजी अहमद 4 जुलाई, 2021 को अलीगढ जा रहे थे। नोएडा के सेक्टर-37 से अलीगढ जाने के लिए वे एक निजी कार में सवार हुए थे। आरोप है कि कार सवार लोगों ने रास्ते में काजी अहमद लोगों ने बदसलूकी की थी और उनकी दाढी तक नोंच डाली थी। इसकी शिकायत उन्होंने नोएडा पुलिस को लिखित में दी थी, लेकिन नोएडा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।

यह भी पढेंः Action against Corruption: चंदौली एसपी ने भ्रष्ट दरोगा व हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कराया, भेजे जेल


इस पर काजी अहमद ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसका पता चलने पर नोएडा पुलिस ने आनन फानन में नोएडा सेक्टर-39 में 15 जनवरी, 2023 को पेचकस गैंग के अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने इस प्रकरण में बुलंदशहर के रहने वाले दीपक, शिवकुमार के साथ ही टिंक्वल व बब्लू को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। नोएडा पुलिस इस केस में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है।


सुप्रीम कोर्ट ने इस प्रकरण में नोएडा के पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी कर कई बिन्दुओं पर रिपोर्ट तलब की थी। सुप्रीम कोर्ट के नोटिस मिलने के बाद नोएडा सीपी ने इस प्रकरण में शुक्रवार देर रात सेक्टर 113 कोतवाली प्रभारी प्रमोद कुमार, तत्कालीन सेक्टर 39 कोतवाली प्रभारी आजाद तोमर समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया । इनमें आजाद सवा साल पहले भी 10 लाख की लूट में लापरवाही के मामले में निलंबित हो चुके हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button