ट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

Share Market Open: शेयर बाजार आज खुलते ही हुआ गुलज़ार, जानें क्या है सेंसेक्स-निफ्टी का हाल?

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार 18 जुलाई सोमवार को उछाल के साथ खुला. शेयर बाजार ने पिछले सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में मिली तेजी को बरकरार रखा और सोमवार सुबह जोरदार शुरुआत की. सुबह 09:16 बजे बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 446.07 अंक या 0.83% ऊपर 54206.85 पर और निफ्टी 139.70 अंक या 0.87% ऊपर 16188.90 पर खुला. मार्केट की प्री ओपनिंग सपाट देखने को मिली. 9:03 बजे के आसपास सेंसेक्स 0.20 अंकों की गिरावट के साथ 53760.58 पर नजर आ रहा था. वहीं, निफ्टी 6.90 अंक टूटकर चला गया था.

निफ्टी (Nifty) पर इंफोसिस (Infosys), हिंडाल्को इंडस्ट्रीज (Hindalco Industries), एलएंडटी (L&T), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) और बजाज फिनसर्व के शेयरों में बढ़त दर्ज की गई. वहीं, एचडीएफसी (HDFC), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एमएंडएम और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयर लाल रंग में ट्रेड कर रहे हैं. आज शुरुआती कारोबार में तेजी नजर आ रही है. निफ्टी पर आईटी इंडेक्श में 1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. बैंक, फाइनेंशियल और आटो इंडेक्स में भी तेजी नजर आई.

ये भी पढ़ें- GST Hike: ‘महंगाई में आटा गीला’, आज से आम जनता पर महंगाई की मार, जानें क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा?

देश की सबसे बड़े बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर 0.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 709.75 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं. सन फार्मा, इंडसइंड बैंक, टाइटन, विप्रो, टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक और  टीसीएस टॉप गेनर की लिस्ट में हैं. मिड और स्मॉल-कैप शेयर मजबूती से कारोबार कर रहे थे. निफ्टी मिडकैप 0.79 फीसदी और स्मॉल-कैप 1.01 फीसदी चढ़े. आज के कारोबार में बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी 0.8 फीसदी की तेजी दिख रही है.

एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार आज सुबह बढ़त पर खुले और हरे निशान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. सिंगापुर एक्‍सचेंज पर आज सुबह 1.01 फीसदी की बढ़त दिख रही जबकि ताइवान का बाजार 0.40 फीसदी के उछाल पर है. दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी बाजार में भी आज 1.11 फीसदी की बढ़त दिख रही है. हालांकि, चीन का शंघाई कंपोजिट 0.01 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहा है. देश में आज से मानसून सत्र शुरु हो रहा है. सरकार इस दौरान करीब दो दर्जन बिल पास कराने की योजना बना रही है. इसका असर शेयर बाजार की रफ्तार पर भी दिख सकता है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button