न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

‘टाइगर 3’ नहीं तोड़ पाई पठान और जवान का रिकॉर्ड

Tiger 3 Collection: सलमान खान के करियर में ‘tiger 3’ ने रौनक ला दी है। पहले दिन इस फिल्म ने ऐसी तगड़ी कमाई की कि यह सलमान के करियर की बड़ी ओपनर बन गई। लेकिन यह ‘pathan’ और ‘jawan’ को मात नहीं दे पाई।

जानिए ‘tiger 3’ का पहले दिन का कलेक्शन:

सलमान खान की ‘tiger 3’ दिवाली के मौके पर यानी 12 नवंबर को रिलीज हुई, और पहले ही दिन इसने बंपर कमाई के साथ ओपनिंग की। यह सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है। अब तक ‘भारत’ सलमान के करियर की हाइएस्ट ओपनर थी, लेकिन अब इसकी जगह ‘टाइगर 3’ ने ले ली है। एक दिलचस्प बात ये भी है कि ‘tiger 3’ की एडवांस बुकिंग से पहले दिन 22.97 करोड़ की कमाई हुई थी, जबकि रिलीज डेट वाले दिन 21.53 करोड़ की स्पॉट बुकिंग भी हुई है। हालांकि दिवाली वाले दिन रिलीज करने के कारण फिल्म को नुकसान भी हुआ है। दरअसल, ओपनिंग डे की कमाई के मामले में ‘tiger 3’, शाहरुख की ‘pathan’ और ‘jawan’ को पछाड़ नहीं पाई। ओपनिंग डे पर ‘tiger 3’ का कितना बिजनेस रहा,

Also Read: Latest Hindi News Tiger 3 collection Bollywood Movies | Bollywood Samachar Today in Hindi Tiger 3 review

कितना कलेक्शन किया, यहां जानिए:

यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की Tiger 3 को लेकर फैंस और दर्शकों के बीच काफी क्रेज दिखा। फिल्म में Salman Khan और Katrina Kaif के साथ-साथ इमरान हाशमी और शाहरुख खान को देखने के लिए फैंस बेताब थे। यही वजह रही कि रविवार, 12 नवंबर को दिवाली होने के बावजूद भारी संख्या में लोग थिएटर पहुंचे और ‘टाइगर 3’ का आनंद लिया। थिएटर्स के बाहर खूब ढोल-नगाड़े बज रहे थे और लोग नाच रहे थे। वहीं सिनेमाघरों में पटाखे तक जलाए गए। दोपहर 3 बजे तक के शोज में फिल्म ने खूब कमाई की, पर उसके बाद इसमें गिरावट दर्ज की गई। इसकी मुख्य वजह दिवाली का त्योहार और लक्ष्मी पूजा रही। लेकिन फिल्म तो असली काम दिन के शोज में ही कर चुकी थी।

Tiger 3 Box Office Collection Day 1

दिवाली पर ‘tiger 3’ को कमाई का दोपहर 3 बजे तक भरपूर मौका मिला। यही वजह रही कि इसमे तगड़ी कमाई कर डाली, और सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई। बॉक्स ऑफिस के आंकड़े बताने वाली साइट Sacnilk के मुताबिक, ‘टाइगर 3’ ने पहले दिन सभी भाषाओं से 44.50 करोड़ का कलेक्शन किया। रविवार को मॉर्निंग शोज में जहां 36.55% ऑक्यूपेंसी रही, वहीं दोपहर के शोज में और भी दर्शक फिल्म देखने पहुंचे, जिसके कारण ऑक्यूपेंसी 42.73% तक पहुंच गई। शाम को यह थोड़ी सी घटी, लेकिन नाइट शोज में ‘टाइगर 3’ के लिए और क्रेज दिखा। रात के शोज में फिल्म की ऑक्यूपेंसी 46.18% रही।

टाइगर 3′ सलमान की बड़ी ओपनर

‘tiger 3’ सलमान के करियर की बिगेस्ट ओपनर बन चुकी है। पहले 42 करोड़ की कमाई के साथ ‘भारत’ सलमान की बड़ी ओपनर थी, लेकिन अब ‘tiger 3’ है। हालांकि यह शाहरुख की ‘pathan’ और ‘jawan’ का पहले दिन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई।

Read Here : Latest Hindi News Lifestyle Today | Entertainment Samachar Today in Hindi

Tiger 3′ नहीं तोड़ पाई ‘pathan’ और ‘jawan’ का रिकॉर्ड

ओपनिंग डे पर ‘pathan’ ने देशभर में 57 करोड़ कमाए थे, वहीं ‘जवान’ की सभी भाषाओं से कमाई 75 करोड़ और सिर्फ हिंदी भाषा से 65.5 करोड़ रही थी। इस हिसाब से भले ही ‘tiger 3’ की पहले दिन की कमाई का आंकड़ा कम हो, पर फिर भी काफी है। ऐसा इसलिए क्योंकि 3 बजे तक भारी संख्या में लोग फिल्म देखने पहुंचे थे और शोज भी हाउसफुल थे। लेकिन 3 बजे के बाद दिवाली सेलिब्रेशन और लक्ष्मी पूजा के कारण दर्शकों की संख्या घटने लगी। पूजा के कारण ही कई जगहों पर थिएटर्स जल्दी बंद हो गए। जाहिर है इसका असर ‘tiger 3’ की कमाई पर पड़ता। और असर पड़ा भी है।

दिवाली होते हुए भी कर ली कमाई

लेकिन इस सबके बावजूद 44.5 करोड़ की कमाई मायने रखती है। कुछ दिन पहले तक ऐसे आसार लग रहे थे कि ‘tiger 3’ ओपनिंग डे पर सिर्फ 30 करोड़ की कमाई कर पाएगी, लेकिन एडवांस बुकिंग खत्म हुई तो अनुमान लगाया जाने लगा कि पहले दिन का बिजनेस 40 करोड़ रहेगा। पर अब जो आंकड़े आए हैं, उनकी मानें तो पहले ही दिन फिल्म, ‘tiger 3’ 40 करोड़ का भी आंकड़ा पार कर चुकी है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button