ट्रेंडिंगन्यूज़

Delhi Weather: दिल्लीवालों को मिलेगी गर्मी से राहत! मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के साथ कई राज्य के लोग परेशानी झेल रहे हैं. लेकिन मौसम विभाग ने मानसून को लेकर ताजा अपडेट दिया है. दिल्ली में आज को दिनभर बादल छाए रहने और 30 से 40 कि मी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की वर्षा होने की भी संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग(IMD) के अनुसार बुधवार से 20 जून तक हर रोज बारिश होगी. सभी दिनों के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. इस दौरान गर्मी से खास राहत मिलेगी और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 एवं 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Monsoon Update: देश की राजधानी में बदल सकता है मौसम का मिज़ाज, जानिए कब मिलेगी भीषण गर्मी से राहत?

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में एक तरफ जहां लू की स्थिति खत्म हो गई है तो वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारिश को लेकर राहत भरा अपडेट दिया है. दिल्ली में आज, 15 जून की शाम से हल्की बारिश होने के आसार हैं. लगभग हफ्तेभर प्री-मॉनसून की हल्की नोकझोंक देखने को मिलेंगी और मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, 25 से 27 जून के बीच दिल्ली में मॉनसून पहुंच सकता है.

आज पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और विदर्भ, गंगीय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, मराठवाड़ा, तमिलनाडु और केरल में हल्के से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. ओडिशा, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, पश्चिमी हिमालय और पश्चिमी मध्य प्रदेश और गुजरात में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16-17 जून को बारिश होने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद में 16 से 18 जून के बीच बारिश होने आशंका है. नॉर्थ पंजाब में 16 जून को हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में 20 जून तक रोजाना गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. 15-16 जून को पूर्वी भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. आईएमडी ने दिल्ली में आज बादलों की आवाजाही के बीच गरज के साथ बौछारें पड़ने या हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button