ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइलसेहतनामा

Health Tips : इस घरेलू उपचार से पाएं डैंड्रफ से निजात, पूरी खबर पढ़ें और आप भी इसे अपनाएं

Health Tips : डैंड्रफ बालों की एक ऐसी समस्या है, जो काफी ज्यादा कॉमन है। अगर सही समय पर इसका इलाज न किया जाए तो यह चेहरे और पीठ के मुंहासों जैसी स्किन की परेशानी का कारण भी बन सकता है।

इस समस्या से छुटकारा पाने और स्कैल्प को शांत करने के लिए इन घरेलू तरीकों को फॉलो कर सकते हैं। इस मसस्या से छुटकारा पाने और स्कैल्प को शांत करने के लिए इन घरेलू तरीकों को अपना सकते हैं।

हेयर एक्सफोलिएटिंग स्क्रब के लिए अपने शैम्पू में आप एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं फिर अच्छे से मिक्स करें और इसका इस्तेमाल अपने स्कैल्प को एक्सफोलिएट करने के लिए करें । सप्ताह में आप इसे दो बार जरूर दोहराएं. इससे ज्यादा ना करें वरना बालों को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- World Blood Donor Day 2022 के खास मौके पर जानें ब्लड डोनेशन के फायदे, क्या रक्तदान से दूर हो सकती है बीमारियां?

डैंड्रफ की वजह से स्कैल्प में बहुत ज्यादा जलन और खुजली होती है । जिसकी वजह से सूजन तक आ जाती है. इसे शांत करने के लिए आप ताजा एलोवेरो जल को अपने बालों को शैंपू करने के ध्क घंटे पहले लगाएं और मालिश करें, फिर बालों को एंटी डैंड्रफ शैंपू से धोलें।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button