ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जामा मस्जिद से कोलकाता तक मुसलमानों का विरोध प्रदर्शन, प्रयागराज में भी पथराव के बाद लाठीचार्ज

नई दिल्ली। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मुहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बात दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर हजारों मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया। हालांकि मौके पर तैनात दिल्ली पुलिस व दूसरे सुरक्षा बल के जवानों ने स्थिति पर समय रहते काबू पा लिया और आला अफसरों के समझा बुझाकर प्रदर्शनकारी उनके घरों को वापस भेजा । इस मामले में जामा मस्जिद प्रबंधन कमेटी ने प्रदर्शनकारियों से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि कमेटी की ओर से प्रदर्शन का आह्वान नहीं किया गया।

उधर , महाराष्ट्र के सोलापुर में बड़ी संख्या में आईएमआईएमआई के हजारों कार्यकर्ताओं में प्रदर्शन किया। बताया गया है कि जुमे की नमाज के बाद यह प्रदर्शन पूर्व नियोजित था। ये कार्यकर्ता अपनी आईएमआईएमआई के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में रिपोर्ट दर्ज कराने से भी खफा थे। वे भारी संख्या में शामिल होकर दबाव बनाने की कोशिश की है।

दिल्ली, पश्निमी बंगाल, महाराष्ट्र और यूपी के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जगह-जगह नारेबाजी करते हुए हंगामा किये जाने की भी खबरें मिली हैं। प्रदर्शनकारी नूपुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजने की मांग कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद वहां मुसलमानों ने पुलिस बल पर पथराव किया। इसके बाद स्थिति को नियंत्रण करने और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: मुख्य सचिव ने कहा-कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने के लिए टाइमलाइन निर्धारित की जायें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के अलावा मुरादाबाद और सहारनपुर में भी प्रदर्शनकारियों ने माहौल बिगाडने की कोशिश की, जिस पर पुलिस ने लाठाचार्ज करके प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेडा। इनके अलावा यूपी में जिन शहरों में विरोध प्रदर्शन हुआ, उनमें लखनऊ, देवबंद, आदि शामिल हैं। इसी बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट संदेश दिया है कि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

योगी ने कहा है कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की है, उसके सख्ती से निपटा जाए। इसके साथ ही देश के अन्य हिस्सों में गुजरात के अहमदाबाद, रांची, कोलकाता, हावड़ा, महाराष्ट्र के सोलापुर आदि में भी जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करके नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग उठायी गयी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button