ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ED की खातिरदारी से चार दिन में तमाम राज उगलेंगे संजय राउत !

मुंबई: पीएमएलए कोर्ट ने सोमवार को ईडी को शिवसेना के प्रवक्ता सांसद संजय राउत को चार दिन की रिमांड दे दी है। अब ईडी इस अवधि में संजय राउत की खातिरदारी करके एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के पात्रा चाल घोटाले में तमाम राज उगलवा सकती है। संजय राउत 4 अगस्त तक ईडी की रिमांड में रहेंगे। ईडी ने पीएमएलए कोर्ट के संजय राउत की आठ दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने चार दिन की रिमांड स्वीकार की।

बता दें कि मुंबई के पात्रा चाल के संबंध में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले में ईडी ने रविवार को शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के घर पर छापेमारी की थी। एक दर्जन अधिकारियों की टीम ने राउत के घर की तलाशी लिये जाने के साथ ही उनसे सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और उसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर ईडी कार्यालय आयी थी। ईडी ने रविवार को देर रात में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार को संजय राउत को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया।

ये भी पढ़े- GST Revenue 2022: इस साल GST कलेक्शन से सरकार को हई बंपर कमाई

ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में पहले गिरफ्तार किये गये प्रवीण राउत की कंपनी के खाते से संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के खाते में 37 लाख रुपये ट्रांसफर किये गये। की घोषणा कर दी थी। इतनी ही नहीं एक साल की अवधि में संजय राउत की खातों में एक करोड़ की राशि भेजी गयी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अपने फैसले में संजय की पत्नी वर्षा राउत को अनुचित लाभ पहुंचाने की टिप्पणी करते हुए संजय राउत को 4 अगस्त तक के लिए ईडी को रिमांड पर देने का फैसला सुनाया।  

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button