ट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

Share Market Open: लाल निशान के साथ खुला बाजार, जानिए कितने अंक टूटा सेंसेक्स-निफ्टी?

नई दिल्ली: घरेलू बाजार पिछले सप्ताह की शुरुआत से फायदे में था. सप्ताह के अंतिम दिन बाजार का हाल खराब हो गया. आज शेयर मार्केट लाल निशान के साथ खुला. बाजार की शुरुआत कमजोर हुई है. सेंसेक्स 373.53 अंक की गिरावट के साथ 52,645.41 के स्तर पर के स्तर पर आ गया. वहीं निफ्टी 120.70 अंक टूटकर 15,659.60 के स्तर पर आ गया. डॉलर के मुकाबले रुपया अब तक के निचले स्तर पर लुढ़क गया है. रुपया ने 79 का स्तर छू लिया है. वहीं, गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी को भी 5% बढ़ा दिया गया है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एचडीएफसी (HDFC) जैसे बड़े शेयरों के लुढ़कने से बाजार शुरुआती कारोबार में ही नुकसान में चला गया. इस कारण बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) ने आज कारोबार की शुरुआत ही गिरावट के साथ की.

घरेलू बाजार का प्री-ओपन सेशन नुकसान में था. सेंसेक्स-निफ्टी दोनों प्री-ओपन सेशन में गिरा हुआ था. सिंगापुर में एसजीएक्स निफ्टी (SGX Nifty) भी नुकसान के साथ कारोबार रहा है. सुबह की सुबह के 09:45 बजे सेंसेक्स करीब 500 अंक गिरकर 52,500 अंक के पास कारोबार कर रहा था. निफ्टी लगभग 150 अंक के नुकसान के साथ 15,640 अंक से नीचे कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Update: देश में कोरोना का कहर जारी, जानें महामारी से कितने लोगों की गई जान?

आज ग्लोबल मार्केट का भी हाल खराब है. सोमवार को डाउ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज (Dow Jones Indutrial Average) 0.82 फीसदी की गिरावट में रहा था. टेक फोकस्ड इंडेक्स नास्डैक कंपोजिट (Nasdaq Composite) में 1.33 फीसदी और एसएंडपी 500 (S&P 500) में 0.88 फीसदी की गिरावट रही थी. आज एशियाई बाजारों में मजबूती देखने को मिल रही है. जापान का निक्की (Nikkei) 1.80 फीसदी के नुकसान के साथ कारोबार कर रहा है.

इससे पहले गुरुवार को घरेलू बाजार लगभग स्थिर बंद हुआ. कल का कारोबार काफी वोलेटाइल रहा था और बाजार कभी फायदे में जा रहा था तो कभी गिर जा रहा था. कारोबार समाप्त होने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों मामूली गिरावट में रहे थे. सेंसेक्स करीब 08 अंक गिरकर 53,018.94 अंक पर बंद हुआ था. 

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button