खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

T20 World Cup 2022: भारत का यह बल्लेबाज विश्व कप में दिखाएगा कमाल, हर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने को है तैयार

भारत और पाक के बीच जब भी मुकाबला होता है तो वे पाक की बॉलिंग और इंडिया की बैटिंग के बीच होता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है

T20 World Cup 2022: टी 20 का महाकुंभ आ चुका है, सभी फैंस की निगाहें अपने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर टीकी हैं। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दोनों देशों के अलावा पूरे दुनिया के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है ।

भारत और पाक के बीच(T20 World Cup 2022) जब भी मुकाबला होता है तो वे पाक की बॉलिंग और इंडिया की बैटिंग के बीच होता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है. पाक टीम में जहां शाहिन आफरीदी (Shaheen Afridi) की वापसी हो चुकी है वहीं तेज गेंदबाज हारिश रउफ (Haris Rauf) भी टूर्नामेंट के पहले ही इंडियन बल्लेबाजों को चैलेंज दे चुके हैं. लेकिन इंडियन टीम में एक ऐसा बल्लेबाज है जिससे पार पाना अबतक शाहिन और हारिश किसी के लिए भी आसान नहीं रहा है.

Pic Cr : https://www.instagram.com/virat.kohli/

इस बल्लेबाज इन दोनों गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ही हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का प्रदर्शन

Pic Cr : https://www.instagram.com/virat.kohli/

विराट कोहली का पाकिस्तान के विरुद्ध शानदार रिकॉर्ड रहा है और वे पाक गेंदबाजों के खिलाफ डोमिनेंट रहें हैं. विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 टी 20 मैच खेले हैं. जिसमें 4 अर्धशतक जड़ते हुए कोहली 406 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली का औसत 67.66 और स्ट्राइक रेट 119.06 रहा है. एशिया कप 2022 में भी कोहली ने पाक के खिलाफ हुए दो मैचों में 35 और 60 रन की पारियां खेल अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा था. 23 अक्टूबर को होने वाले मैच में एक बार फिर से एक बड़ी पारी की उम्मीद है ताकि पिछले विश्व कप में मिली बार का बदला लिया जा सके.

यह भी पढ़ें: Kapil Dev ने दिया चौंका देने वाला बड़ा बयान, T20 World Cup में भारतीय टीम नहीं…

आग उगलने को तैयार कोहली का बल्ला

Pic Cr : https://www.instagram.com/virat.kohli/

विराट कोहली का बल्ला पिछले 3 सालों से शांत था. शांत इस मायने में कि उनके बल्ले से शतक नहीं आ रहे थे लेकिन एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने करियर का 71 वां और टी 20 का पहला शतक जड़ने के साथ ही कोहली फॉर्म में लौट और पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया के बड़े हथियार साबित होंगे.विराट कोहली का T20 करियर भी उनके वनडे और टेस्ट की तरह ही चमकदार रहा है. कोहली ने 109 टी 20 मैचों में 50.85 की औसत से 3,712 रन बनाए हैं. T20 में कोहली के नाम 1 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button