Live Updateउत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024 UP: प्रचार के दौरान भाजपा प्रत्याशी के काफिले की गाड़ियों में हुई तोड़फोड़

Vehicles of BJP candidate's convoy vandalized during campaigning

Lok Sabha Election 2024 UP: उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर शनिवार देर शाम उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर संजीव बालियान खतौली कोतवाली क्षेत्र स्थित राजपूत बाहुल्य गाँव मढकलिमपुर में अपने चुनाव का प्रचार करने पहुंते। वह उस दौरान एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि, जिस दौरान जब भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर संजीव बालियान जहाँ अपनी सभा को संबोधित कर रहे थे, उस वक्त कुछ असामाजिक तत्वों ने विपक्षी पार्टियों के नारे लगाते हुए भाजपा प्रत्याशी के काफिले की गाड़ी पर पथराव कर दिया। जिसमें बताया कहा गया है कि, भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान की गाड़ी सहित तकरीबन आधा दर्जन गाड़ियों में नुकसान हुआ है।

घटना की सूचना पर आलाधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जहाँ मामले को शांत करते हुए भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले को आगे की ओर बढ़ाया। तो वही इस घटना को लेकर आलाधिकारियों का कहना है कि, गांव में पूरी तरह की शांति व्यवस्था कायम है, लेकिन इस प्रकरण में गंभीरता से जांच की जा रही है और इस मामले में तहरीर प्राप्त कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

अगर बात मुजफ्फरनगर जनपद में भाजपा के जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी की करे तो उनका कहना है कि, मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर संजीव बालियान की बढ़ती हुई लोकप्रियता से विपक्ष हताश है।

इस घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि, आज शाम यानी शनिवार करीब 8:30 बजे थाना खतौली के गांव मडक्रीमपुर से पथराव की सूचना प्राप्त हुई। जिस पर तुरंत थाना खतौली प्रभारी पुरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और इसके बाद क्षेत्राधिकार खतौली और एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे। यहां गांव में पहुंचकर पूछताछ की तो पता चला कि, आज शाम गांव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के द्वारा एक जनसभा की जा रही थी। इस जनसभा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पहले नारेबाजी की गई फिर इसके बाद जो बाहर गाड़ियों का काफिला खड़ा था उन गाड़ियों पर पथराव किया गया।

बता दे की, उनमें से कुछ गाड़ियों के शीशे टूटे हैं और साथ ही गांव में अभी पूरी तरह शांति व्यवस्था कायम है। कोई कानून व्यवस्था कि समस्या नहीं है। इसके अतिरिक्त इस पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच की जा रही है। साथ ही इसमें तहरीर प्राप्त कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। वही अग्रिम विधिक कार्रवाई (Advance Legal Action) भी अमल में लाई जाएगी।

खबरों के मुताबिक, मुजफ्फरनगर जनपद से बीजेपी के जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी का कहना है कि, भारतीय जनता पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजीव बालियान की बढ़ती हुई लोकप्रियता से जो विपक्ष है वो हताश है-निराश है। उनको अपनी हार सामने दिखाई दे रही है और इसलिए वह ऐसी ओछी हरकतों पे उतर आएं हैं। मुझे लगता है कि, उन्हे ऐसा नहीं करना चाहिए उन्हें साफ-साफ चुनाव लड़ना चाहिए। विस्तृत रूप से सभा चल रही थी, जो मुझे जानकारी मिली है उसमे यह पता लगा है कि, उन्होंने बाहर आकर ही जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगाए हैं। यहां किसी अन्य प्रत्याशी के समर्थन में भी नारे लगाए हैं। इसी कारण मुझे लगता है कि, यह हारे हुए हताश विपक्षी की साजिश है और इससे भारतीय जनता पार्टी और आगे बढ़ेगी इसका जवाब तो जनता देगी।

उनकी यह एक निश्चित रूप से प्लानिंग हो सकती है और विपक्ष ने इस तरह का सोचा होगा क्योंकि एक तरफा माहौल भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है और जो मान्य मोदी जी ने 10 साल में देश के अंदर कार्य किए हैं उसकी वजह से आज पूरी जनता भारतीय जनता पार्टी एवं मोदी जी के साथ ख़डी है। इसको लेकर हम कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते। कार्रवाई के लिए हम तो बस इसे जनता की अदालत में लेकर जाएंगे। मेरे ख्याल से 6-7 गाड़ियों में नुकसान हुआ है, जिसमें 2-4 लोगों को चोट भी लगी है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button