ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

शिमोगा में सावरकर का फोटो हटाकर टीपू सुल्तान का लगाने पर हिंसक झड़प, 18 अगस्त तक कर्फ्यू लगा

शिमोगा(Shimoga)। कर्नाटक राज्य के शिमोगा में वीर सावरकर(savarkar) का फोटो हटाकर टीपू सुल्तान का लगाने के बाद दो गुटों में हिंसक झड़प हो गयी। दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद वहां पैदा हुए साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए घटनास्थल वाले क्षेत्र में 18 अगस्त तक के लिए कर्फ्यू (curfew) लगाया दिया गया है, जबकि शहर में धारा 144 लागू कर दी गयी है। पुलिस ने इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार  किया है।  

बताया गया है कि शिमोगा शहर के अमर अहमद इलाके में हिन्दू संगठनों द्वारा एक खंभे पर वीर सावरकर के फोटो की होर्डिंग लगायी थी, लेकिन टीपू सुलतान सेना का बैनर तले मुस्लिम समुदाय के युवकों ने वहां जाकर वीर सरवाकर को फोटो उखाड़कर फेंक दिया और उसके स्थान पर टीपू सुल्तान की लगा दी। इसका वीडियो वायरल होते ही दो वहां दो गुटों को लोग आमने सामने आ गये और उनमें हिंसक झड़प होने लगी।

इस बीच टीपू सुलतान सेना के युवकों ने प्रेम सिंह(26) नामक युवक को चाकुओं से हमला करके घायल कर दिया। पुलिस ने उसको तत्काल निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। घटना के बाद से शहर भर में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया। जिला प्रशासन ने तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए शहर के अमर अहमद क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से 18 अगस्त तक के लिए कर्फ्यू लगाकर पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी।  

यह भी पढेंः‘तिरंगा’ बांटने पर दी गयी सर कलम करने की धमकी, सारा परिवार दहशत में

एक गुट ने जिस स्थान पर, दूसरे गुट में सावरकर की फोटो हटाकर वहां मैसूर के शासक रहे टीपू सुल्तान की होर्डिंग लगा दी। इससे दोनों गुट में टकराव हो गया। पुलिस ने इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। उन सभी का संबंध पीएफआई (PIF) से बताया जा रहा है।

शिमोगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम नदीम, अब्दुल, जवील्लाह व तनवीर बताये गये हैं। इन सबके संबंध पीएफआई से होने का पता चला है। सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button