खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Virat Kohli ने टीम इंडिया को पहुंचाया तगड़ा नुकसान, स्टीव स्मिथ को कोहली ने दिया जीवनदान

विराट कोहली (virat kohli) को यूं तो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक माना जाता है लेकिन नागपुर में ये दिग्गज खिलाड़ी एक ऐसी गलती कर गया जिसके बाद उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है. विराट ने नागपुर टेस्ट ( Nagpur test) के पहले ही दिन स्टीव स्मिथ (steve smith) का कैच छोड़ दिया.स्टीव स्मिथ महज 6 रन पर थे उस वक्त विराट कोहली ने उन्हें जीवनदान दिया.स्टीव स्मिथ का कैच छूटने के बाद विराट कोहली को उनके आलोचक सोशल मीडिया पर कोसते दिखे.

बता दें 15वें ओवर में विराट कोहली (virat kohli) से बड़ी गलती हुई. अक्षर पटेल( akshay patel) की गेंद पर स्टीव स्मिथ के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद स्लिप में खड़े विराट के हाथों में गई. लेकिन विराट गेंद को जज ही नहीं कर पाए और गेंद उनके एक हाथ पर लगकर छिटक गई. इसमें कोई दो राय नहीं थी कि ये गेंद काफी तेज थी लेकिन स्लिप के फील्डर को हमेशा पोजिशन में होना चाहिए और गेंद उसके पास तेज ही आती है लेकिन विराट इस हालत में ही नहीं थे.

क्या है चिंता का विषय ?

बता दें टीम इंडिया (Indian team) के लिए स्लिप कैचिंग बड़ी चिंता का विषय है. विराट कोहली( virat kohli) ने स्लिप में कई कैच पहले भी टपकाए हैं. इस बार उन्होंने स्टीव स्मिथ का कैच छोड़ दिया जो कि भारत को बहुत महंगा साबित हो सकता है. स्टीव स्मिथ( steve smith) का भारत के खिलाफ टेस्ट औसत 70 से ज्यादा है और वो भारतीय सरजमीं पर 3 टेस्ट शतक भी लगा चुके हैं. पिछली सीरीज में उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 499 रन बनाए थे.

कैच नहीं पकड़े जा रहे तो फिटनेस (fitness) किस काम की?

टीम इंडिया( Team india) में लगातार फिटनेस की बात बुलंदी से रखने वाले विराट कोहली (Virat kohli) अगर कैच नहीं पकड़ पा रहे तो फिर ये फिटनेस किस काम की? आप सोच रहे होंगे कि सिर्फ एक कैच छोड़ने पर फिटनेस की बात करना कहां तक सही है लेकिन यकीन मानिए कैच छोड़ने की ये दिक्कत काफी पुरानी हो गई है और इसका समाधान नहीं निकल पा रहा है. अब अगर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (steve smith) जैसे खतरनाक बल्लेबाज का अगर कैच छूटेगा तो जाहिर तौर पर नुकसान टीम इंडिया को होगा ही.

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma News IND vs AUS 2023: Rohit Sharma की कप्तानी को लेकर बड़ी खबर. अगर ऐसा हुआ तो जा सकती है कप्तानी

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button