Live UpdateSliderअंदर की बातउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Bhartiya Janta Party की और से राज्यसभा के दावेदारों की लिस्ट तैयार, कुमार विश्वास का नाम भी है सुमार

Panel Proposed to send Sudhanshu Trivedi to Rajya Sabha again

Bharatiya Janata Party 2024 Rajya Sabha Elections: जल्दी ही Rajyasabha में यूपी की 10 सीटें खाली होने जा रही हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए Bhartiya Janta Party ने तयारियां शुरू कर दी हैं। अगामी Rajyasabha चुनाव के लिए bjp ने राज्यसभा के दावों पर चर्चा करने के लिए 35 नामों को एक पैनल तैयार किया है। चर्चा के बाद सुधांशु त्रिवेदी को दोबारा राज्य सभा भेजने का प्रस्ताव पैनल ने पार्टी के सामने रखा। वहीं पैनल में कुमार विश्वास के नाम को लेकर भी चर्चा की गई।

पैनल कर रहा दावेदारों को लेकर मंथन

सोमवार 5 फरवरी 2024 को देर शाम उत्तर प्रदेश की राजधानी Lucknow में भारतीय जनता पार्टी की कोर टीम की एक बैठक मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के आवास पर बुलाई गई। इस बैठक में उत्तर प्रदेश से Rajyasabha भेजे जाने वाले सदस्याओं के नमो को लेकर चर्चा की गई। बैठक के अंत में भारतीय जनता पार्टी ने 7 सीटों को भरने के लिए 35 नामों का एक पैनल तैयार किया है। जो दावेदारों के नमो को लेकर चर्चा करने वाले हैं। पैनल ने अभी तक सुधांशु त्रिवेदी को दोबारा राज्य सभा भेजने का प्रस्ताव रखा है। हलांकि पैनल में कुमार विश्वास के नाम को लेकर भी चर्चा हो गई है। लेकीन अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पिछले कुछ समय से यह खबरें भी सामने आ रही थी की पार्टी Kumar Vishwas को 2024 के Loksabha चुनावों में गाजियाबाद से चुनाव लडाने की तैयारी कर रही है। जिसको लेकर सियासत जोरों पर है। ऐसे में Kumar Vishwas का नाम Rajyasabha के लिए भेजे जाने पर राजनीतीक हलचल अब तेज हो गई है।

Rajya Sabha में खाली होगी यूपी की 10 सीटें

जल्दी ही Rajyasabha में यूपी की 10 सीटें खाली होने वाली है। जिसमें 10 में से 7 सीटें Bhartiya Janta Party के हिस्से की है, और बाकी 3 में से 2 सीटें Samajvadi Party के हिस्से में जानी निश्चित है। तिसरी और अंतीम सीट भी Samajvadi Party के खाते में जा सकती है। लेकीन यह अभी निश्चित नही है। ऐसे में Bhartiya Janta Party अगर चाहे तो इसका विरोध कर लड़के 7 की जगह 8 सीटों पर अपने दावेदारों को उतार सकती है।

Lucknow में मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक

Lucknow में मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के आवास पर हुई भारतीय जनता पार्टी की कोर टीम की बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रशाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और महामंत्री धर्मपाल सिंह आदि मौजुद रहे।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button