Sliderन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराज्य-शहर

Blast in MP: भीषण विस्फोट से दहल उठा हरदा, आग की चपेट में 50 से अधिक घर, अब तक इतने लोगो की मौत

Madhya Pradesh News Harda Blast : मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में दोपहर के समय विस्फोट के बाद भीषण आग लगने की जानकारी सामने आई है। ब्लास्ट के चलते 6 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं, 42 से अधिक लोग गंभीर घायल बताए जा रहे है। सीएम ने दूसरे जिलों में भी इलाज की व्यवस्था के दिए निर्देश।
मध्य प्रदेश के हरदा जिले (Harda Blast News) में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने की खबर सामने आई है। शहर के मगरधा रोड पर स्थित पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है। घटना का पता चलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है। हादसे के चलते कई लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है।


दरअसल, शहर में बनी एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने (Harda Blast News) से उसके नजदीक के 50 से अधिक घरों में भीषण आग लग गई है। फैक्ट्री में विस्फोट इतना भीषण था कि आवाज सुनते ही लोग वहां से भागते नजर आए। हादसे (Harda Blast News) का पता चलते ही पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम मौक पर पहुंच कर अपना रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ली घटना की जानकारी

हरदा (Harda Blast News) की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसे को लेकर प्रदेश मुखिया डॉ.मोहन यादव भी नजर बनाए हुए है। साथ ही हादसे को लेकर मुख्यमंत्री यादव ने वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली है।

जिला प्रशासन को किया अलर्ट

कहा जा रहा है कि धमाका (Harda Blast News) इतना भीषण था कि उसकी आवाज सुनकर लोग दहल गए। वहीं, धमाके के बाद आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि 50 से ज्यादा घर उसकी चपेट में आ गए। विस्फोट के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। फैक्ट्री से उठती आग की लपटे और धुआं देखकर लोग हैरान है। वहीं, घटना के चलते पूरे जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है।


दूसरे जिले की भी फायर ब्रिगेड बुलाई

पटाखा फैक्ट्री (Harda Blast News) में इतनी भीषण आग लगी हुई है कि आसपास के जिले की भी फायर बिग्रेड को भी बुलाया गया है। फायर बिग्रेड ने नर्मदापुरम,सीहोर भोपाल,बैतूल से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है।

मुख्यमंत्री यादव ने हॉस्पिटल को जरूरी तैयारी करने को कहा

सीएम डॉ मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, ACS अजीत केसरी, DG होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए। भोपाल, इंदौर में मेडिकल कॉलेज (Medical college) और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा।

42 लोग गंभीर रूप से घायल,6 लोगों की मौत

फैक्ट्री (Harda Blast News) में हुए विस्फोट में तकरीबन 7 लोगों के मौत की जानकारी सामने आ रही है। वहीं, 42 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हरदा जिले (Harda Blast News) के साथ ही आसपास के जिलों में भी घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है। इंदौर शहर से बर्न स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम भी रवाना हुई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button