ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Weather Report: Delhi और UP में मौसम हुआ सुहावना, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

Weather Report: उत्तर प्रदेश में आज फिर से झमाझम बारिश होने के आसार, मौसम विभाग के मुताबिक पूरे यूपी में मानसून सक्रिय हो गया है और बारिश का यह दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। टर्फ लाइन मध्य भारत से ऊपर की ओर आने से अगले चार से पांच दिनों तक कहीं कम तो कहीं सामान्य या भारी बारिश का सिलसिला बना रहेगा। यूपी के अलग-अलग जिलों में बुधवार को जमकर बरसात हुई।

वही मौसम केंद्र लखनऊ के मुताबिक सुबह साढ़े 8 बजे से लेकर शाम सात बजे तक पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। बता दे कि, सबसे ज्यादा बारिश उरई में दर्ज की गई। यहां 62 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं लखनऊ में 52.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई। इसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज होने के साथ-साथ उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। आज इस दौरान दिन में बादल छाए रहेंगे और राजधानी हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। वही मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट के अनुसार आज यूपी के जिलें में हे सकती है तेज़ बारिश ।

लखनऊ मौसम

लखनऊ में गुरुवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने के आसार हैं।

दिल्ली मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर से रुक-रुक बारिश हो रही है। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया है।इसके साथ ही बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी पिछले एक पखवाड़े के दौरान पहली बार सही साबित हुई। इससे पहले 3 जुलाई के बाद लगातार बारिश को लेकर भविष्यवाणी गलत साबित हो रही थी। यहां तक मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर सवाल भी उठने लगे थे।

ये भी पढ़ें : कोटावाली नदी के रपटे पर फंसी रोडवेज बस, जेसीबी से निकलवानी पड़ी

वाराणसी मौसम

वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश हो सकती है।

प्रयागराज मौसम

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, यहां भी बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश का अनुमान है।

कानपुर मौसम

कानपुर में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, बादल छाए रहने और भारी बारिश होने की संभावना है़।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button