ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: आज यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी जानकारी, रहें सतर्क

नई दिल्ली: मौसम विभाग (Weather Update) ने अगले 24 घंटे के दौरान कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. इसके मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि सरकार, शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है.

जिलों में दो दिनों तक जमकर बारिश

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों (Weather Update) में दो दिनों से जमकर बारिश हो रही है, विजयदशमी के दिन कल से हुई भारी बरसात थमने वाली नहीं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यह सिलसिला अभी आठ अक्तूबर तक जारी रह सकता है।

खास तौर पर जिलों के पूर्वांचल वाले इलाकों में जबरदस्त बारिश हुई है। कई इलाकों में इस साल मानसून के दौरान औसत से काफी कम बारिश (Weather Update) हुई थी। जिसके वजह से सूखे के हालात बने हुए थे, लेकिन भारतीय मौसम विभाग की माने तो 68 जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना है, वही इसको देखते हुए विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें- Diwali 2022: दिवाली के साथ इन जातकों पर मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, धन लाभ और के साथ व्यापार में भी मिलेगा लाभ

लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

वहीं, कल लखनऊ में सुबह से जारी बारिश का दौर जारी रहा। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र में 61.4 डिग्री बरसात रिकॉर्ड हुई है। जून से 30 सितंबर तक की बात करें तो इतनी बारिश (Weather Update) एक दिन में कभी नहीं हुई। इस सीजन में मानसूनी बारिश भी 60 मिमी से नीचे ही दर्ज हुई है।

इन जिलों में बारिश की संभाव

मौसम विभाग ने गुरुवार को यूपी के बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइट, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फतेहपुर, राय बरेली, चित्रकुट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, जालौन, झांसी, ललीतपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, अमेठी, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरियां, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मऊ, बलिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संत कबीर नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र भारी बारिश की संभावना जताई है।

राजधानी लखनऊ में बुधवार की तरह गुरुवार को भी बारिश (Weather Update) होने की संभावना है. वहीं राजधानी में पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिले का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना है।

वाराणसी में भी बुधवार की तरह गुरुवार को भी बारिश होने की संभावना है. जहां भी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. जिले का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की संभावना है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button