उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पीएम मोदी ने क्यों कहा जो खेलेगा वही खिलेगा !

Up News varansi: प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। वहां उन्होंने पहले क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया है। इस कार्यक्रम में सूबे कई कई मंत्री तो शामिल थे ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी उमड़े पड़े थे। इस स्टेडियम से वाराणसी और खासकर पूर्वांचल के खिलाडियों को लाभ हो सकता है। यहाँ अब बड़े -बड़े खेल भी आयोजित हो सकते हैं। इस स्टेडियम की क्षमता 30 हजार लोगों की होगी। यह आधुनिक होगा और पूर्वांचल के लिए मिल का पत्थर भी साबित हो सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा कि यह पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान साबित होगा खेल को लेकर समाज बदली है। अब जो खेलेगा वही खिलेगा

इस स्टेडियम की एक प्रोटो टाइप तस्वीर भी सामने आई है। काशी ले लोग इस तस्वीर को देखकर गदगद हैं। युवाओं में भी जोश है और छात्रों में भी। मोदी -मोदी के नारों से काशी में गुंजन हो रहा है। बीजेपी के लोग शहर में बड़े -बड़े पोस्टरों को लगाया हुआ है। हर जगह रहे हैं।

Read More: Latest Sports News | Sports Samachar
पीएम मोदी ने कहा है कि देश में जो नया स्पोर्ट्स स्ट्रक्चर तैयार हो रहा है उसका लाभ बेटियों को भी मिलेगा। अब बेटियों को खेल ट्रेनिंग के लिए दूर नहीं जाना पडेगा। इसी के साथ ही जो नई शिक्षा नीति बनाई गई है उसमे भी स्पोर्ट्स को भी एक स्थान दिया गया है। देश के सभी राज्यों में स्पोर्ट्स को बढ़ावा दिया जा रहा है। यूपी में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह की सहूलियतें दी गई है। बजट दिए गए हैं। खेल के बुनियादी ढांचे के निर्माण से युवा खिलाड़ियों को तो लाभ होगा ही यह देश के आर्थिक विकास के लिए भी जरुरी है।

Also Read: Latest Political News | Hindi Samachar Today
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह खेल परिसर पहला बहुस्तरीय खेल परिसर होगा जो दिव्यांगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर भी बनाया गया है। इस खेल परिसर से रोजगार भी पैदा होंगे। सरकार ने देश में पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई है। अब खेल को लेकर समाज का नजरिया भी बदल गया है।
पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं ऐसे दिन पर काशी आया हूँ जब चन्द्रमा के शिव शक्ति बिंदु तक पहुँचने का भारत का एक महीना पूरा हो चुका है। शिव शक्ति यानी वह स्थान जहाँ 23 अगस्त को हमारा चंद्रयान 3 लैंड हुआ था। एक शिव शक्ति का स्थान चन्द्रमा पर भी है और दूसरा स्थान मेरी काशी में है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button