खेलन्यूज़

World Cup 2023: जितनी बड़ी सामने चुनौती, उतनी खतरनाक भारतीय टीम की गेंदबाजी… वर्ल्ड कप के चौंका देने वाले आंकड़े देखिए

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में टीम इंडिया (team india) के सामने जितनी बड़ी चुनौती आती है, टीम की बॉलिंग उतनी ही खतरनाक हो जाती है। इंग्लैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका ( england, srilanka and south africa) की टीम मिलकर टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ उतरे रन नहीं बना सकी, जितने अकेले अफगानिस्तान ने बना दिए थे।
भारतीय टीम लीग राउंड में अजेय रहकर वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया को मुश्किल से जीत मिली थी। लेकिन उसके बाद से वन वे ट्रैफिक ही रहा है। सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ ही टीम को जीत के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ी। भारत की इन सभी जीत में गेंदबाजों की भूमिका सबसे अहम रही। किसी भी बल्लेबाजी लाइनअप को उन्होंने अपने सामने टिकने नहीं दिया।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News। Sports News World Cup 2023 Ind vs Ned World Cup

5 टीमें 200 भी नहीं बना पाईं

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की बॉलिंग की एक खासियत रही है। सामने जितनी मजबूत टीम हो, भारत की बॉलिंग उतनी खतरनाक हो जाती है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका जैसी मजबूत बैटिंग लाइनअप वाली टीम भारत के खिलाफ 200 का स्कोर भी नहीं बना पाई। वर्ल्ड कप की सबसे विस्फोटक साउथ अफ्रीका की बैटिंग लाइनअप तो भारत के खिलाफ 100 रन भी नहीं बना पाई। पाकिस्तान के आखिरी 8 विकेट 36 रन पर गिर गए थे तो श्रीलंका की पारी ही 55

छोटी टीमों ने किए बड़े स्कोर

इंडिया के खिलाफ अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नीदरलैंड (afganistan, bangladesh and neitherland) ने बड़ी टीमों से ज्यादा स्कोर बनाया। अफगानिस्तान (afganistan) ने 272 रन बनाए थे। इतने तो साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और श्रीलंका (southafrica, england and srilanka) की टीम मिलकर भी भारतीय गेंदबाजी के सामने नहीं बना पाई। बांग्लादेश (bangladesh) ने भी 256 रन बना दिए थे। नीदरलैंड ने भी आखिरी मुकाबले में 250 रन ठोक दिए। हालांकि रोहित शर्मा ने इस मैच में पार्ट टाइम गेंदबाजों से भी काफी बॉलिंग करवाई।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

7 टीमों को किया ऑलआउट

भारतीय टीम (team india) के खिलाफ अभी तक सबसे बड़ा स्कोर 273 रन न्यूजीलैंड (newzealand) ने बनाया है। हालांकि उनके भी सभी बल्लेबाज आउट हो गए थे। न्यूजीलैंड का स्कोर यहां तक पहुंचाने में टीम की खराब फील्डिंग का भी अहम योगदान रहा। सिर्फ बांग्लादेश और अफगानिस्तान को ही टीम इंडिया (team india) इस वर्ल्ड कप (world cup) में ऑलआउट नहीं कर पाई। भारत के सभी 5 प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज के 12 या उससे ज्यादा विकेट हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button