ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Whatsapp का नया फीचर जान कर आप भी हो जाएंगे खुश, इस आसान तरीके से खंगाल पाएंगे पुराने चैट्स

नई दिल्ली: दुनियाभर का पॉपुलर Whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए लगातार आसान बनाने के लिए नए-नए फीचर्स ला रहा है. Whatsapp ने अपने यूजर्स की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लगातार नये अपडेट लेकर आ रहा है.

इससे पहले कंपनी ने अपनी कई गोपनीय सुविधाओं की घोषणा की थी. इसमें कंपनी द्वारा view once फीचर में बदलाव किया था और किसी ग्रुप को बिना किसी को पता लगे छोड़ने का ऑप्सन दिया था. अब WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp यूजर्स को किसी भी मैसेज को आसानी से सर्च करने के लिए नया ऑप्शन देने वाली है.

इस नये फीचर में आपको अपने वॉट्सएप पर किसी भी पुरानी चैट को खोजने में सरलता होने वाली है. बता दें कि कंपनी ने दावा किया है कि लोगों को पुरानी चैट्स खोजने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- iPhone 14 Series: आईफोन के लॉन्च होते ही iPhone 14 Ultra के फीचर हुए लीक, जानें आप भी फोन में क्या है खास बात ?

फीचर में क्या होने वाला बदलाव ?

Whatsapp इस बार अपने नए फीचर को अपने यूजर के सामने ला रही है. इस फीचर की सहायता से आप अपने व्हॉट्सअप चैट पर किसी भी पुरानी चैट को खोजने के लिए अब पूरी चैट को स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है. अब आप किसी भी ग्रुप या किसी भी चैट में कितने भी पुराने मैसेज को 1 सेकण्ड में खोज सकते है. इसके लिए Whatsapp आपको नया फीचर दें रही है जिसमें आप पुरानी चैट को उसकी तारीख के हिंसाब से सर्च कर खोज सकते है. ऐसा मना जा रहा है कि कंपनी जल्द इस फीचर को ऐड करने पर विचार कर रही है.

इस फीचर के क्या है फायदे?

इस फीचर के आने से आपको अपने किसी दोस्त ग्रुप के पुराने चैट को एक पल में खोज सकते है. क्योंकि कई बार देखा गया है आपको कोई पुरानी चैट कि जरूरत है और उसके लिए आप पूरे चैट को खंगाल रहे है. इस फीचर के आने से आप अब यह कम बड़ी ही सरलता से कर पाएंगे. इसके लिए व्हॉट्सएप आपको एक सर्च ऑप्सन देगा जिसमें आपको उस चैट से रिलेटेट तारीख लिख कर सर्च करना होगा और पूरी चैट आपके समाने आ जाएगी.

कैसे मिलेगी सबसे पहले यह सुविधा?

Whatsapp कंपनी फिलहाल इस फीचर को सबसे पहले iPhone यूजर्स के लिए लेकर आने वाली है. iOS और एंड्रॉयड यूजर्स को इसका लाभ कुछ दिनों बाद मिल सकता है. आपको बता दें अभी कंपनी इस फीचर का ट्रायल कर रही है. ट्रायल सफल होने के बाद इसको iphone यूजर्स के लिए शुरू कर दिया जाएगा. फिलहाल इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई अपडेट अभी नहीं मिल सकी है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button