न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

मिशन 80 के लिए कौन उपयोगी? बीजेपी के सर्वे में खुलासा !

अब जब विपक्ष बीजेपी को चारों खाने चित्त करने का प्लान बना रहा है, तो भला बीजेपी कैसे उन दांव-पेंचों को छोड़ दे जो उसे फिर से सत्तासीन कर सकते हैं। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी नेतृत्व किसी भी तरह की गलतफहमी में नहीं हैं। नेतृत्व का मानना है कि यूपी में मुकाबला बहुत कड़ा होगा। सभी विपक्षी दल भाजपा को हराने के लिए एकजुट होंगे ऐसे में बीजेपी के लिए अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए करो या मरो के सिद्धांत पर पूरी ताकत लगानी होगी शायद यही वजह है कि बीजेपी को जिन दलों से भी मजबूती मिलेगी, उन्हें साथ लेकर चलना ही होगा। लेकिन बीजेपी की किससे बनेगी, इस सवाल का जवाब कहीं हद तक बीजेपी ढूंढ़ चुकी है।


बीजेपी के आंतरिक सर्वे में खुलासा
सामने आया है कि अन्य किसी दल की अपेक्षा बीजेपी के लिए सुभासपा महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। ये खुलासा बीजेपी के आंतरिक सर्वे में सामने आया है। जिसके मुताबिक बीजेपी, सुभासपा के साथ अपना गठबंधन एक बार फिर पुनर्जीवित कर सकती है। इस सर्वे की मानें तो सुभासपा से बीजेपी को मजबूती मिलेगी।
बीजेपी के लिए उपयुक्त कौन?
किससे बीजेपी की बन सकती है,कौन उसके गठबंधन का हिस्सेदार हो सकता है? दरअसल, यूपी में 24 के लिए बीजेपी के मिशन 80 को लेकर एक सर्वे आया है। जिसमें जिक्र किया गया रालोद के प्रभाव वाले पश्चिमी यूपी के क्षेत्रों में बीजेपी पहले से मजबूत हैं। जबकि सुभासपा से गठबंधन करने पर बीजेपी को पूर्वांचल में पांच से 6 सीटों पर फायदा होगा। ऐसे में बीजेपी ने आगामी चुनाव में सुभासपा से गठबंधन करने के लिए कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है और इसकी कमान उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को कमान सौंपी गई है।
शिवपाल बोले- विपक्षी दल करें गठबंधन, हारेगी बीजेपी
सवाल 24 की सत्ता का है, सो अपने अपने पैमाने पर तेजी से सियासी समीकरण फिट किये जाने लगे हैं। सबसे पहले विपक्ष के फार्मेट की बात करें तो सपा यूपी में बीजेपी को हराने का दम भर रही है। सपा महासचिव शिवपाल यादव सपा ने गुरुवार को वाराणसी में सपा की स्ट्रैटजी बताई। कहा कि- सपा अपने संगठन को और मजबूत करेगी। विपक्ष के महागठबंधन में सपा शामिल होगी और बीजेपी को हराने के काम को अंजाम दिया जाएगा। शिवपाल यादव वाराणसी में एक निजी शादी समारोह में पहुंचे थे।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button