खेलन्यूज़बड़ी खबर

WTC से पहले भारतीय टीम के किट में बडा बदलाव, जानिए कौन बना team India का नया sponsor

World Test Championship 2023: मशहूर स्पोर्ट्स कंपनी एडिडास ने तीनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम की जर्सी जारी कर दी है. एडिडास अब भारत की पुरूषों, महिलाओ और अंडर- 19 टीमो के लिए जर्सी , किट और बाकी मर्चेडाइज डिजाइन किए है बता दें इंडिया की नई जर्सी में कंधे के पास 3 पट्टियां रखी गई हैं, जो इसे पुरानी जर्सी से काफी अलग बनाती हैं।
भारतीय टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (world test championship)का फाइनल खेलेगी। जिसमें टीम इंडिया पहली बार नई जर्सी से डेब्यू करेगी.

इससे पहले टीम इंडिया के नए किट स्पॉन्सर एडिडास ने तीनों फॉर्मेट के लिए जर्सी जारी कर दी है। अब भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में नई जर्सी पहनकर खेलेगी, जो पुरानी जर्सी से काफी अलग है। भारतीय क्रिकेट टीम और एडिडास के सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो को साझा कर नई जर्सी की घोषणा की गई है।

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर वायरल हो रही है वीडियों में तीनों फॉर्मेट की जर्सी दिखाई दे रही है. टेस्ट की जर्सी सफेद रंग की है और इसमें नीले रंग से भारत का नाम लिखा गया है। साथ ही कंधे में दोनों तरफ नीले रंग की 3 पट्टियां हैं। सीने में भी दायीं ओर नीले रंग की 3 पट्टियां हैं, जो नीचे से ऊपर की तरफ बढ़ते क्रम में हैं. वहीं, वनडे और T-20 की जर्सी ब्लू रंग की हैं। एक जर्सी (Dark blue ) यानी गाढ़े नीले रंग की है और दूसरे हल्के नीले रंग में है। हालांकि,अभी तक इसकी जानकारी नही मिली है कि इनमें से कौन सी जर्सी वनडे (oneday)की है और कौन सी T-20 की.

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें एडिडास से पहले किलर जीन्स और उससे पहले MPL इंडियन टीम का आधिकारिक जर्सी(Jersey) स्पॉन्सर था. बता दें आने वाले 2028 तक के लिए इंडियन क्रिकेट टीम (indian cricket team)का एडिडास किट स्पॉन्सर (sponsor) घोषित किया गया है. इसके लिए हर मैच के लिए(Adidas) एडिडास को BCCI को 75 लाख रुपये देने होंगे.

एडिडास भारतीय टीम की जर्सी के अलावा टोपी और अन्य चीजें भी बेंचेगा। इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए एडिडास हर साल बीसीसीआई को 10 करोड़ रुपये देगा। भारतीय टीम की नई जर्सी का एलान करने के साथ ही एडिडास ने बताया है कि आप ये जर्सी एडिडास(Adidas) के स्टोर पर खरीद सकते हैं। भारतीय टीम यही जर्सी पहनकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 खेलेगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button