Sliderन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Loksabha election news & updates today 2024: का चुनावी ‘अग्निपथ’, कौन लेगा जीत की शपथ ?

Loksabha election news & updates today 2024 | political news

Loksabha election news & updates today 2024: 2024 के चुनावी (Loksabha election news & updates today2024) अग्निपथ में प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद की शपथ लेगा, इस सवाल का जवाब मिल पाना तो अभी मुश्किल है, लेकिन ये जरूर तय है कि बीजेपी (BJP) ने ये ठान लिया है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha election news & updates today 2024) में 400 सीटों पर विजय हासिल करनी है। तभी तो 400 सीटों की दूरी तय करने के लिए भगवा रथ निकल पड़ा है। इस रथ को आप बीजेपी  (BJP) का अश्वमेध वाला घोड़ा कह सकते हैं। ये रथ सबसे ज्यादा वहीं से गुजरने वाला है जहां पर बीजेपी का कमल या तो कभी खिला ही नहीं या फिर खिलकर सूख गया था। अब उन जगहों पर भी बीजेपी कमल खिलाने की पुरजोर तैयारी में है। बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस रथ मिशन की शुरुआत की जिसका नाम है विकसित भारत। मोदी का गारंटी रथ…आप ये भी कह सकते हैं कि ये रथ नहीं है ये बीजेपी की उम्मीद है…वो उम्मीद जिसे पूरा करने के लिए एक प्लान के साथ काम किया जा रहा है। बीजेपी लोगों से बातचीत करेगी और उनसे सुझाव भी लेगी।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि ये अभियान 1 मार्च से 15 मार्च तक चलेगा। सोशल मीडिया के जरिए भी बीजेपी सुझाव मांगेगी। बीजेपी (BJP) को संकल्प पत्र बनाना चाहती है उसके लिए नमो एप पर भी सुझाव भेजने की गुजारिश की जाएगी…साथ ही मिस्ड कॉल के जरिए भी संकल्प पत्र का खाका तैयार करने की रणनीति बनाई जा रही है। लेकिन 400 सीटों पर विजय पाने के लिए सबसे पहले यूपी का किला अपने नाम करना होगा। ये बात भारतीय जनता पार्ठी को भली भांती पता भी है।

बीजेपी आलाकमान पूरी तरीके से अलर्ट मोड में दिखाई दे रहा है (Loksabha election news & updates today 2024)। जिस तरह से योगी आदित्यनाथ निशाना साध रहे हैं।बीजेपी भी इसी तरह से यूपी की सभी 80 सीटों पर निगाहें गढ़ाकर अचूक निशाना साधने की तैयारी कर रही है। इन 80 सीटों में अभी बीजेपी के पास 64 सीटें हैं।जबकि 16 विपक्ष के पास हैं। बीजेपी को अगर 400 पार जाना है तो उसके लिए बाकी बची ये 16 सीटें भी उसके लिए बेहद अहम हैं। ऐसे में बीजेपी इन सभी 16 सीटों के लिए खास योजना पर काम कर रही है…ये सोलह लोकसभा सीटें हैं। अंबेडकर नगर, अमरोहा,आजमगढ़, बिजनौर, गाजीपुर, घोसी, जौनपुर लालगंज,मैनपुरी, मुरादाबाद,नगीना, रायबरेली,  सहारनपुर, रामपुर, संभव और श्रावस्त्री है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार देशवासियों को तोहफे पर तोहफे दे रहे हैं, इसी कड़ी में कल नरेंद्र मोदी सरकार देशवासियों को तोहफे पर तोहफ भी दे रहे हैं। ज़ाहिर है 400 पार का लक्ष्य (Loksabha election news & updates today 2024)) पहाड़ से कम नहीं लेकिन असंभव भी नहीं है…ऐसे में 400 पार के लिए मोदी सरकार हर चुनावी कोने में 400-400 प्लान बनाकर आगे बढ़ रही है। बहरहाल, देखना दिलचस्प होगा कि चुनावी लड़ाई में भारतीय जनता पार्टी का कौन डटकर सामना करता है और कौन कौन से सांसदों का टिकट काटा जाता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button