न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Latest political news highlights in Hindi: गुजरात से मोदी ने भरी हुंकार तो ताजनगरी से राहुल-अखिलेश ने सरकार पर किया ‘प्रहार’

Latest political news highlights in Hindi | Political samachar live

Latest political news highlights in Hindi: कल गुजरात से मोदी (Narendra Modi) ने हुंकार भरी तो मोहब्बत की निशानी आगरा से कल दो लड़नों ने हुंकार (Latest political news highlights in Hindi) भरी। कहते हैं कि इतिहास अपने आप को दोहराता है।लेकिन सियासत की तस्वीरें भी कई बार खुद को दोहराती हैं। यूपी (UP) में एक बार फिर सियासत के साइकिल का गियर बदला और यूपी के 2 लड़के उस साइकिल पर 7 साल बाद फिर सवार हो गए। आगरा (Agra) में राहुल और अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने ना सिर्फ मंच साझा किया बल्कि ताजनगरी में एकसाथ 5 किलोमीटर लंबा रोड शो कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश भी की। सीट बंटवारे पर लंबी खींचतान के बाद यूपी में बात बनी और साइकिल को हाथ का साथ मिला।फिर वो तस्वीर दिखी जिसका इंतजार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस कायकर्ताओं को बेसब्री से था। क्योंकि मंच राहुल गांधी का था।इसलिए अखिलेश ने भी बात उन्हीं के अंदाज़ में की ।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि ये यात्रा मोहब्बत की दुकान है। यहां से जितनी भी मोहब्बत ले जा सकते हैं ले जाइये। अखिलेश जिस मंच से मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनने देने का संकल्प दोहरा रहे थे।(Latest political news highlights in Hindi) उसी मंच पर मौजूद प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी…मुस्कुराकर अपना इरादा जता रहे थे।अखिलेश यादव ने आगे कहा कि हमारे लिए लोकतंत्र बचाने की चुनौती है, देश के लिए आज एक ही संदेश है.. BJP हराओ, देश को बचाओ..80 हराओ और बीजेपी हटाओ।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अखिलेश यादव की ये पहली हाजिरी थी। आगरा में राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़कर उन्होंने नई जान फूंक दी। बीजेपी के खिलाफ अखिलेश ने हुंकार भरी तो भला राहुल कहां पीछे रहने वाले। अखिलेश का साथ पाकर राहुल ने भी भगवा ब्रिगेड को निशाने पर लिया।

राहुल गांधी ने अपने अंदाज में बीजेपी पर हमला बोला, राहुल ने कहा कि आप नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हो। देश में जो नफरत फैलाई गई है उसके खिलाफ हमें मिलकर खड़ा होना है (Latest political news highlights in Hindi)। ये मोहब्बत का देश है, नफरत का नहीं. मैं आपसे पूछता हूं कि क्या नफरत को नफरत से काटा जाता है, नहीं, मोहब्बत से काटा जाता है।

कांग्रेस औऱ समाजवादी पार्टी को भरोसा है कि ये साथ राहुल और अखिलेश का ही नहीं, दोनों दलों के वोटबैंक के मिलन का भी है। वहीं पीएम मोदी तो भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर प्रहार कर अपना स्ट्राइक रेट और मजबूत करने की कोशिश में जुटे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

पहले बिहार में नीतीश, फिर बंगाल में ममता और अब यूपी में जब राहुल अपनी यात्रा लेकर पहुंचे इस पर संशय के बादल मंडरा रहे थे कि सियासत के सबसे बड़े सूबे में उन्हें अखिलेश का साथ मिलेगा या नहीं। लेकिन अब ना केवल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो गया बल्कि यूपी के ये दो लड़के भी फिर साथ हो लिए  बेशक यूपी से आई तस्वीरें I.N.D.I.A गठबंधन में नई जान फूंकने जैसी हैं। लेकिन सवाल ये कि क्या 2024 में मोदी को चुनौती देने के लिए ये काफी है?

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button