Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Varansi Loksabha Seat 2024 Contest : पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल !

Varansi Loksabha Seat 2024 Contest | Surendra Singh -PM Modi

Varansi Loksabha Seat 2024 Contest: वाराणसी (varansi) में पीएम मोदी (PM Modi) को सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल (Surendra Singh Patel) चुनौती देंगे। वाराणसी चुनाव (Varansi Election) में कौन जीतेगा और कौन हारेगा यह तो बाद में पता चलेगा लेकिन इस बार पीएम मोदी (PM Modi) को घेरने की पूरी व्यवस्था विपक्ष की तरफ से की जा रही है। सपा ने सुरेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार उतारा है और पटेल कह रहे हैं कि चुनाव में सिर्फ उन्हें मेहनत करने की जरूरत है। हमारी चिंता अपनी जीत को लेकर है। हम किसी को हराने नहीं जा रहे हैं।

सब उम्मीदवार अपने तरीके से मैदान में उतरते हैं और जनता के पास पहुंचते हैं। वाराणसी सीट हॉट सीट (Varansi Hot Seat) है क्योंकि यहाँ से दो बार से पीएम मोदी चुनाव जीत रहे हैं। लेकिन यह कोई एक व्यक्ति का सीट तो है नहीं। इस सीट से बहुत से लोग चुनाव जीतते रहे हैं और हारते भी रहे हैं। हम भी इस बार मैदान में हैं और जीत की कामना करते हैं।
       
बता दें कि सपा ने अभी तक तीन सूची उम्मीदवारों की जारी की है। इस तीसरी लिस्ट में सपा ने पांच उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इन पांच नामो में सबसे प्रमुख नाम शिवपाल यादव का है। शिवपाल यादव को बदायूं से मैदान में उतारा गया है। इसके साथ ही वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को खड़ा किया गया है।
   
सुरेंद्र सिंह पटेल 40 साल से राजनीति कर रहे हैं। पटेल वाराणसी के राजातालाब तहसील के रोहनिया विधानसभा के रहने वाले हैं। पटेल सपा सरकार में दो बार मंत्री भी रह चुके हैं। एक बार बसपा सरकार (BSP Government) में भी स्वतंत्र प्रभार मंत्री रह चुके हैं। पटेल की लम्बी राजनीति बसपा के साथ रही है लेकिन 2003 में पटेल सपा के साथ चले गए और आज तक भी बंधे हुए हैं।
   
पटेल स्थानीय नेता है और स्थानीय लोगों के साथ उनके मधुर सरोकार बताये जाते हैं। यह बात और है कि पटेल के सामने पीएम मोदी का कद बड़ा है लेकिन राजनीति में कब कौन किस पर भारी पड़ जाए यह कौन जानता है।
   
सपा को उम्मीद है कि इस बार पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ (Against PM Modi) पटेल बड़ी चुनौती पेश करेंगे। हालांकि पीएम मोदी आज भी वाराणसी में सबसे चहेते नेता बने हुए हैं और पीएम होने के कारन वाराणसी के लोग भी उन्हें जीत दिलाने में पीछे नहीं रहेंगे। लेकिन सबसे बड़ी बात तो यह है कि अगर सपा और बीजेपी (Samajwadi and BJP) के बीच मुकाबला होता है तो खेल फिर बड़ा हो सकता है। भले ही पटेल कमजोर दिखे लेकिन राजनीति में कब कौन किस पर भारी पड़ जाता है इसे भी तो कोई नहीं जानता। अगर सपा और कांग्रेस के साथ ही वाम दल एक होकर चुनाव लड़ते हैं तो मोदी की परेशानी बढ़ सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button