Foreign Newsबड़ी खबर

Pakistan Breaking News Today Hindi:‘आतंकिस्तान’ में हमला, 8 लोगों की हुई मौत!

Pakistan Breaking News Today Hindi: आतंक की दुनिया में पाकिस्तान (Pakistan) का नाम सबसे पहले लिखा जाता है, कई दफा इसका खामियाजा वहां की जनता को भी भुगतना पड़ता है। आतंकी ब्लास्ट की सीरीज में अब बड़ा आतंकी हमला हुआ खैबर पख्तून्ख्वा में..आत्मघाती हमले में 6 लोगों की मौत हो गई। इस हमले का दर्द पाकिस्तान (Pakistan) के मददगार चीन ने भी महसूस की..मरने वालों में 5 लोग तो सिर्फ चीन के थे, क्योंकि हमलावर ने चीनी नागरिकों के काफिले को निशाना बनाया। ये बड़ा आत्मघाती हमला खैबर पख्तून्ख्वा के शांगला जिले के बेशम इलाके में हुआ.. बताया जा रहा है कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार चीनी इंजीनियरों के काफिले में घुसा दी।

इसके बाद क्या हुआ, तस्वीरें सबकुछ बयां कर रही हैं.. टक्कर के बाद चीनी इंजीनियरों की कार खाई में गिर गई.. और इस जबरदस्त धमाके में 5 चीनी इंजीनियरों की मौत हो गई, जबकि एक ड्राइवर को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक  सभी चीनी इंजीनियर दासू में अपने कैंप की ओर जा रहे थे। दासू पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहा है। 2021 में भी एक बड़ा हमला हुआ था… तब एक बस पर हुए हमले में 9 चीनी नागरिकों समेत 13 लोग मारे गए थे।

अब 5 चीनी नागरिकों की मौत से पाकिस्तान घबराया हुआ है, लिहाजा पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shehwaj Shareef) खुद भागते दौड़ते चीन के दूतावास पहुंचे… इस दौरान इनके चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं..किसी कीमत पर वो नहीं चाहते कि चीन उनसे नाराज हो। चीनी इंजीनियरों की मौत ने पाकिस्तान की परेशानी बढ़ा दी है.. तो वहीं चीन को भी बड़ा सबक मिला है.. दूसरे देशों के लिए जो पाकिस्तान को बारूद मुहैया करा रहा था.. अब उसी में वो खुद भी जल रहा है।

दरअसल आपको बता दें कि ये पहली दफा नहीं हुआ है….पाकिस्तान (Pakistan) इससे पहले भी कई बार अपनी औकात को दिखा चुका है…पाकिस्तान(Pakistan)  की ओर से हर बार हिंदुस्तान पर हमले कर चुका है, लेकिन हिंदुस्तान हर बार पाकिस्तान (Pakistan) के साथ खड़ा रहता है। हालांकि बात अगर आतंक की करते हैं तो पाकिस्तान आतंक पर कभी भी पीछे हटता नहीं है, हर बार पाकिस्तान आतंक के मुद्दे पर बैकफुट पर नजर आता है। बहरहाल, इस बार भी आत्मघाती हमले में 6 लोगों की मौत हो गई। इस हमले का दर्द पाकिस्तान(Pakistan)  के मददगार चीन ने भी महसूस की..मरने वालों में 5 लोग तो सिर्फ चीन के थे, क्योंकि हमलावर ने चीनी नागरिकों के काफिले को निशाना बनाया। ये बड़ा आत्मघाती हमला खैबर पख्तून्ख्वा के शांगला जिले के बेशम इलाके में हुआ.. बताया जा रहा है कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार चीनी इंजीनियरों के काफिले में घुसा दी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button