ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

karnataka election: कुमार स्वामी ने कहा नहीं होगा जेडीएस कांग्रेस गठबंधन

कर्नाटक चुनाव (karnataka election) की घोषणा होते ही दलों की राजनीति गरमा गई है। सबके अपने दावे हैं। हालिया सर्वे से कांग्रेस का हौसला बढ़ा हुआ है जबकि बीजेपी के पाने दावे हैं। बीजेपी अभी भी डेढ़ सौ से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है। बीजेपी कहना है कि कर्नाटक में बीजेपी ने विकास का काम किया है और विकास के मुद्दे पर जनता उसके साथ है। जबकि कांग्रेस का दावा है कि बोम्मई सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और जनता की उम्मीदों पर खड़ी नहीं उत्तरी है इसलिए बीजेपी की हार निश्चित है। लेकिन इसी बीच जेडीएस नेता कुमारस्वामी का बयान भी सामने आया है। कुमारस्वामी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। उन्होंने यह भी साफ़ कर दिया है कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी।

कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर पलटवार भी किया है। कुमार स्वामी ने कहा है कि कांग्रेस और बीजेपी में कोई अंतर नहीं है और हम अकेले चुनाव लड़ेंगे और जो परिणाम आएंगे उसके बाद देखा जाएगा। कुमार स्वामी के इस बयान पर डीके शिवकुमार ने भी पलटवार किया है। शिवकुमार ने कहा है कि हमने न तो उन्हें फोन किया है और न ही साथ आने को कहा है। कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस को वोट देने का मन बना लिया है और हम यहां सरकार बनाएंगे।

उधर ,कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने बीजेपी पर निशाना साधा है। येदियुरप्पा के 150 सीटें जीतने वाले बयान पर सिद्धारमैया कि बीजेपी को 60 सीटें भी नहीं मिलेगी। बीजेपी की क्या हालत है उसे पता है। बीजेपी ने जिस तरह का माहौल यहां खड़ा किया है उससे जनता परेशान हो गई है। भ्रष्ट सरकार किसी का भला नहीं कर सकती। बता दें कि आज गुब्बी विधान सभा के जेडीएस विधायक श्रीनिवास ने कांग्रेस का दामन थाम लिया।

ये भी पढ़े…Politicas News: मोदी सरनेम के एक अन्य मामले में पटना एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गाँधी को किया तलब

बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने भी ऐलान किया है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। हलाकि बीजेपी किसी भी सूरत में येदियुरप्पा को चुनाव में एक्टिव रहने को कहा है ताकि लिंगायत वोट उसके पक्ष में आ सके। लेकिन येदयुरप्पा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर अपनी नाराजगी को भी जाता दिया है। उम्र भी 80 साल से ज्यादा हो गई है। हालांकि उन्होंने कहा है कि वे पार्टी के लिए राज्य का दौरा जरूर करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी को बहुमत मिलेगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button