ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Virus Update: देश में कोरोना के आंकड़ों में आई मामूली गिरावट, जानें कितने मामले किए गए दर्ज

नई दिल्ली: देश में कोरोना के आंकड़ों में मामूली गिरावट आई है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,379 नए मामले सामने आए है. देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,44,72,241 हो गई है. जबकि इलाज करा रहे मरीजों की संख्या संख्या घटकर 50,594 रह गई है. जो कुल मामलों का 0.11 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 1,742 की कमी दर्ज की गई है. देश में संक्रमण से 27 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,28,057 पर पहुंच गई है.

मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 98.70 प्रतिशत हो गई है. आंकड़ों के अनुसार, दैनिक संक्रमण दर 1.67 प्रतिशत, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर दो प्रतिशत है. देश में अभी तक कुल 4,38,93,590 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. वहीं, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 213.91 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- Weight Loss Tips: वजन घटाने के लिए भूखे रहने से भी ज्यादा आसान तरीका, जानिए 5 सुपर डाइट फूड्स

कोरोना वायरस का खतरा पिछले 3 साल से बना हुआ है. यह वायरस जाने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब तक इसके कई वेरिएंट आ चुके हैं. हर वेरिएंट पिछले वाले से अलग होता है. हाल ही में कोविड-19 का एक नया वेरिएंट पकड़ में आया है. इसका नाम ओमिक्रॉन बीए.5 है. ओमिक्रॉन के नए वेरियंट को लेकर एक्सपर्ट का कहना है कि यह नया वेरिएंट पिछले के अन्य वेरिएंट की तुलना में काफी तेजी से फैलता है. जहां पहले एक बार कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लोगों को इस वायरस से इम्युनिटी मिल रही थी, वहीं इस मामले में ऐसा नहीं हो रहा है. नया वेरिएंट कुछ ही हफ्तों में बार-बार पीड़ित को अपनी चपेट में ले रहा है. इसके म्युटेंट से ज्यादा जल्दी फैलने के लक्षण मिले हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button