धर्म-कर्मन्यूज़लाइफस्टाइल

Nails Astrology: कहीं आप भी नाखून काटकर फेंक तो नहीं देते? नाखून के ये चमत्कारी टोटके बदल देंगे आपकी किस्मत

Nails Astrology: अक्सर लोग दुश्मनी निकालने के लिए उनके नाखून का इस्तेमाल करके टोटका करते हैं क्योंकि नाखून में पूरे शरीर का सबसे अधिक ऊर्जा (Nails Astrology) होती है। इसलिए शास्त्रों में नाखून काटने के दिन भी बताए गए हैं। आज हम आपको नाखून के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी किस्मत को बदल सकते हैं। आइए जानते हैं नाखून के टोटकों के बारे में…

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Nails Astrology । Dhram-Karam News Today in Hindi

आपने नाखून के टोटकों के बारे में सुना या देखा होगा कि किस प्रकार नाखूनों का उपयोग टोटकों (Nails Astrology) में किया जाता है। यहां तक की घर के बड़े बुजुर्ग भी नाखून यहां वहां ना फेंकने की सलाह देते हैं। यदि आप भी नाखून काटकर यहां वहां फेंक देते हैं तो आपकी यह आदत बड़ी मुसीबत में फंसा सकती है। तंत्र शास्त्र में नाखून को लेकर कई प्रकार की बातें बताई गई हैं और इसके लिए कुछ उपाय या टोटके (Nails Astrology) भी बताए गए हैं, जो आपकी किस्मत को चमका सकते हैं। आज हम आपको तंत्र शास्त्र से नाखून से संबंधित कुछ जरूरी जानकारी देंगे, साथ ही कुछ उपाय भी बताएगें, जो आपके जीवन में नई ऊर्जा को ला सकते हैं। आइए जानते हैं नाखून के इन उपायों के बारे में…

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

नाखून का रखें ध्यान

कभी भी नाखून को काटकर इधर उधर न फेंके क्योंकि काला जादू करने वाले आपके नाखून (Nails Astrology) का उपयोग करके आपके लिए दिक्कत खड़ी कर सकते हैं। शरीर का यह अंग कई शक्तियों से भरा हुआ रहता है और काला जादू करने वाले यह जानते हैं। साथ ही इस बात का ध्यान भी रखें कि नाखून को कूड़ेदान में भी ना फेंके। नाखून काटने (Nails Astrology) के बाद सभी नाखून को एक जगह इकट्ठा करके कागज में रख लें और किसी मिट्टी में दबा दें।

इस तरह ना काटें नाखून

नाखून को कभी भी सूर्यास्त के वक्त न (Nails Astrology) काटे, ऐसा करने से दोष लगता है। सूर्यास्त का वक्त ब्रह्म मुहूर्त की तरह पूजा पाठ का होता है इसलिए इस वक्त नाखून नहीं काटने चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति का आभामंडल खराब हो जाता है और किसी काम में मन नहीं (Nails Astrology) लगता है, जिसके कारण धीरे धीरे सभी चीजों में पीछे होने लगते हैं। साथ ही जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

नाखून का टोटका

कटे हुए नाखून के शुक्रवार के दिन बरगद के पेड़ की जड़ में गाड़ दें। यदि घर के आसपास बरगद का पेड़ नहीं है तो अशोक के पेड़ की जड़ में नाखून गाड़ सकते हैं। नाखून का यह टोटका आपकी किस्मत चमका सकता है और जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त (Nails Astrology) कराएगा।

स्नान के बाद ना काटें नाखून

नाखून को हमेशा नहाने से पहले काटना चाहिए मगर नाखून काटने के बाद तुरंत नहाने नहीं जाना (Nails Astrology) चाहिए, ऐसा करने से दोष लगता है। साथ ही नाखून को नहाने के तुरंत बाद कभी भी नहीं काटने चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। साथ ही पूरे दिन कोई ना कोई समस्या लगी रहती है इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि नाखून को नहाने के तुरंत बाद ना काटें। साथ ही नौकरी व कारोबार में भी कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

इस दिन ना काटें नाखून

नाखून को भूलकर भी सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और ग्रहण के दिन नहीं काटने चाहिए। मान्यता है कि इन दिनों नाखून काटने से कर्ज बढ़ने लगता है और आर्थिक स्थिति भी धीरे धीरे खराब (Nails Astrology) होने लगती है। साथ ही वैवाहिक संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनती है। नाखून को हमेशा बुधवार और शुक्रवार के दिन काटना चाहिए। इन दिनों नाखून काटने से सभी तरह के दोष दूर होते हैं और सुख समृद्धि (Nails Astrology) के शुभ योग बनते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button