ट्रेंडिंग

हमास और इजरायल की लड़ाई में मुस्लिम देशों का खात्मा तय, ईरान ने अमेरिका को दे डाली धमकी और फिर हो गया खेला!

Israel Hamas War Iran Entry:गाजा सिटी में हॉस्पिटल पर एक धमाका…और 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हमास और इजरायल के बीच में अब आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। हमास ये दावा कर रहा है कि इजरायल ने अस्पताल पर हमला किया है, तो वहीं दूसरी ओर इजरायल इन दावों को ठुकरा रहा है । वहीं घटना को लेकर अरब देशों में इजरायल के प्रति नाराजगी बढ़ रही है,जगह जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। ईरान सबसे ज्यादा आक्रामक दिख रहा है।इसबीच ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने इजरायल को खुली धमकी दी है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा कि फिलिस्तीनी खून की हर बूंद का हिसाब होगा। ज़ायोनी शासन इन अत्याचारों से अपनी हार की भरपाई नहीं कर सकता है। रायसी ने आरोप लगाया कि इजरायल के इस अपराध में अमेरिका भी हिस्सेदार है। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग फिलिस्तीनी झंडों के साथ इजरायल के विरोध में प्रदर्शन किया।

Also Read: Latest Hindi News Politic’s | Political Samachar Today

दरअसल, आपको बता दें कि गाजा में हॉस्पिटल पर गिरे बम की वजह से महिलाओं बच्चों समेत करीब 500 लोगों की मौत हो गई थी।जिसके बाद हमास ने इजरायल पर हमले का आरोप लगाया वहीं इजरायल कह रहा है कि हमास का रॉकेट फेल होकर हॉस्पिटल पर गिरा।अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल से लौट चुके हैं। बाइडेन ने युद्ध से जूझते इज़रायल में करीब आठ घंटे बिताए। इन आठ घंटों में बाइडेन ने नेतन्याहू की आतंक विरोधी एक्शन को सही ठहराया।इज़रायल को अमेरिका के फुल सपोर्ट का भरोसा दिलाया।और तो और गाज़ा के अस्पताल पर हुए हमले में क्लीन चिट भी दे दी।मगर बाइडेन के इज़रायल दौरे से महज़ इतने की उम्मीद नहीं थी।.माना जा रहा था कि बाइडेन इज़रायल पहुंच कर गाज़ा में जारी घमासान का कुछ समाधान निकालेंगे।मगर इसके उलट, इज़रायल की तरफ से कहा जा रहा है कि बाइडेन ने गाजा पट्टी में ज़मीनी कार्रवाई को भी हरी झंडी दे दी है। और ये सब कुछ हुआ महज़ आठ घंटे के भीतर।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि ‘आज मैं ग़ाज़ा और वेस्ट बैंक, दोनों में मानवीय सहायता के लिए 100 मिलियन डॉलर की नई अमेरिकी फंडिंग की भी घोषणा कर रहा हूं। ये राशि, 10 लाख से ज्यादा विस्थापित फिलिस्तीनियों की मदद में काम आएगी। साथ ही इससे ग़ाज़ा में अपातकाल सेवाओं में भी मदद मिलेगी। इजरायल में रहते हुए बाइडेन ने युद्ध से प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की, साथ ही बाइडेन उन लोगों से भी मिले जिनके परिवार को 7 अक्टूबर के दिन हमास ने मार डाला था। अमेरिकी राष्ट्रपति इजरायल के बाद जॉर्डन भी जाने वाले थे। जहां उन्हें फ़िलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास और मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फ़तेह अल सिसी और जॉर्डन के किंग से मुलाक़ात करनी थी। मगर,गाजा के अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले के फौरन बाद उन्होंने जॉर्डन की अपनी बैठक रद्द कर दी।

Also Read: Latest Hindi News Politic’s | Political Samachar Today

जॉर्डन की अपनी बैठक रद्द कर जो बाइडेन ने ये भी संकेत दे दिया है कि अब हमास के खिलाफ जंग रोकने का कोई सवाल ही नहीं उठता और जैसा की बाइडेन पहले ही कह चुके हैं कि हमास को पूरी तरह से कुचलना होगा । अब इजरायल को अमेरिका से आगे की कार्रवाई के लिए भी समर्थन हासिल हो चुका है ।सरप्राइज से भरे इस दौरे को पूरा करके बाइडेन वापस अमेरिका रवाना हो गए। जब तक अमेरिका के राष्ट्रपति इजरायल में रहे। तब तक ना तो इजरायल की ओर से हमास पर स्ट्राइक की कोई खबर आई। और ना ही हमास की ओर से इजरायल पर हमले की कोई तस्वीर सामने आई। मगर, बाइडेन के जाते ही दोनों ओर से हमले फिर शुरु हो गए। तेल अवीव में हमास ने रॉकेट हमला कर दिया। जिस तेल अवीव में कुछ घंटे पहले बाइडेन मौजूद थे। वहां खतरे का सायरन बजने लगा र मिसाइल हमले की गूंज सुनाई देने लगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button