ट्रेंडिंग

हमास के लिए तगड़े हथियार बनाने वाले कमांडर को इजरायल ने किया ढेर!

Israel Hamas War Update News:एक तरफ इजरायल की कसम है, तो वहीं दूसरी ओर आतंक के दम पर हमास हुंकार भर रहा है। दोनों एक दूसरे का नामों निशान मिटाने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं। एक दूसरे पर दोनों तरफ से ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है, बच्चे अनाथ हो चुके हैं…हर ओर चीख चिल्लाहट है, मौत का मंजर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है, जिसकी हर तरफ चर्चाएं भी हो रही है। जहां बहुत से देश इजरायल का समर्थन कर रहे है। इजरायल हमास पर लगातार बम बरसा रहा है। हमास की ओर से भी ताबड़तोड़ हमले कर रहा है, जिसमें 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, हर ओर लाशों का अंबार लगा हुआ है, हमसा भी रॉकेटों के ज़रिए इजरायल के शहरों पर रॉकेट बरसा रहा है।तो वहीं दूसरी ओऱ इजरायल की ओऱ से भी ताबड़तोड़ हमले कर रहा है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

दरअसल आपको बता दें कि इजराइल और हमास के बीच जंग को आज 33वां दिन है। 33 दिनों से हमास और इजरायल में तबाही मची हुई है। 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, इसमें कोई आतंकी मरा है तो कोई निर्दोष मौत के काल में समा गया है। दरअसल, टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्टस के मुताबिक इजरायल की सेना ने हमास के लिए हथियार बनाने वाले कमांडर मुहसिन अबू जिना को ढेर कर दिया है, जो कि इजरायल के लिए एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। इजरायल में हमास के कई सैनिकों और आतंकियों को मौत की नींद सुला दिआ है। ये हमले अभी भी रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इजरायल ने कसम खा रखी है कि वो हमास का नामों निशान तक मिटा देगा, शायद इसी कसम की खातिर हजारों लोगों की मौत हो रही है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

यनेट न्यूज के अनुसार इजराइल पर हुए हमास के हमले का वीडियो 30 देशों में 70 बार दिखाया गया है। बता दें कि 47 मिनट के इस वीडियो को 4 बार न्यूयॉर्क टाइम्स के स्टाफ को दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि इस वीडियो को आतंकियों के शरीर पर लगे बॉडी कैम के फुटेज को जोड़कर बनाया गया है।

दुनिया को हिंदुस्तान से उम्मीद

इजरायल हमास के बीच जारी जंग को रोकने के लिए तमाम देशों ने प्रयास कर लिया है, लेकिन ये तबाही का मंजर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। अब पूरी दुनिया की नजर हिंदुस्तान पर हैं, कि भारत इस महायद्ध को रोकने का काम करेगा। इस युद्ध को लेकर इजरायल के साथ जहां अमेरिका सहित कई देश इजरायल के साथ है।वो भी इस लिए की इस जंग में वो इजरायल के साथ हमास का खात्मा करेंगे।लेकिन इस बीच ईरान ने भारत पर भरोसा जताया है कि भारत अपनी  क्षमताओं का इस्तेमाल कर इस युद्ध को रोक सकता है। दरअसल, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने भारत पर बड़ा भरोसा जताया जताते हुए पीएम मोदी से फोन पर बात की है।जिसमें राष्ट्रपति इब्राहिम ने भारत से इजरायल-हमास युद्ध रोकने में अपनी क्षमता का इस्तेमाल करने की अपील की है।ईरान को भरोसा है कि भारत चाहे तो यह युद्ध रुकवा सकता है।उन्हें प्रधानमंत्री मोदी और इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की दोस्ती पर पूरा यकीन है। बता दें कि बीते 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़रायल में आतंकवादी समूह की तरफ से तबाही मचाने के बाद पीएम नेतन्याहू ने हमास पर युद्ध की घोषणा की थी। इसके बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के कई नेताओं के साथ बातचीत भी की है। पीएम मोदी से पूरी दुनिया को उम्मीदें हैं कि वो इस तबाही को रूकबा सकते हैं, दरअसल आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब पूरी दुनिया ने भारत पर जोर दिया है, इससे पहले भी दुनिया मोदी से गुहार लगा चुकी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button