न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

संसद में रार जारी, अब वार-पलटवार शुरू, पीएम मोदी के तंज पर राहुल का जवाब!

PM Modi News: मणिपुर को लेकर संसद ठप है। कोई कार्यवाही नहीं। सरकार कहती है वह मणिपुर पर चर्चा को तैयार है और विपक्ष भी चर्चा की मांग कर रहा है। देश भ्रमित है। कौन सच और कौन झूठ बोल रहा है यह किसी को पता नहीं। इसी बीच आप नेता संजय सिंह कल पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिए गए। अब संजय सिंह संसद परिसर में ही धरना पर बैठे हैं। उनके साथ विपक्ष के सांसद भी बैठे हैं और नारे लगा रहे हैं। रात भर धरना जारी रहा और अब भी धरना जारी है। संजय सिंह कह चुके हैं कि जब तक निलंबन की वापसी नहीं होती तब तक धरना जारी रहेगा।

sanjay singh dharna news in hindi

उधर आज प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपनी पार्टी सांसदों की बैठक की रणनीति बनाई। कैसे संसद चले इस पर बातें की गई। उसी दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी संगठन ‘इंडिया’ पर तंज कसा। कहा कि जिस तरह ईस्ट इंडिया कम्पनी बनी थी उसी तरह से ‘इंडिया’ का निर्माण किया गया है और भी कई बातें कही गई। पीएम के बयान से विपक्ष बिफर गया। विपक्ष के कई नेताओं ने पीएम मोदी पर वार किया।

इसी बीच राहुल गांधी का ट्वीट भी सामने आया। राहुल गांधी ने पीएम मोदी (PM Modi) पर पलटवार किया। विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिद्दीन और पीपुल्स फ्रंट ऑफ़ इंडिया का नाम गिनाने वाले पीएम मोदी के बयान पर राहुल ने जवाब दिया है। राहुल ने कहा है कि ”आप हमें जो भी बुला लें मोदी जी। हम इंडिया हैं। हम इंडिया को ठीक करने और बच्चों के आंसू पोंछने में मदद करेंगे। हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।”

Read: Hindi News | Latest Samachar Live News Watch India

उधर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने भी पीएम मोदी पर तंज किया है। उन्होंने कहा कि हम मणिपुर की बात कर रहे हैं और वे ईस्ट इंडिया कंपनी की। खड़गे ने पुराने मामलों का उदाहरण देते हुए कहा कि धारा 267 के तहत पहले भी कई बार सदन में चर्चा हुई है ।लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने सारे सांसदों द्वारा धारा 267 के तहत चर्चा की मांग किए जाने के बाद भी सरकार तैयार नहीं हो रही है । मणिपुर जल रहा है । वहां रेप हो रहा है । हम मणिपुर की बात कर रहे हैं लेकिन पीएम ईस्ट इंडिया कंपनी को बात कर रहे हैं ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button