Sliderट्रेंडिंगन्यूज़महाराष्ट्रराजनीतिराज्य-शहर

महाराष्ट्र के ठाणे में ‘ठांय-ठांय’, सियासत हुई बेकाबू!

Maharastra News: मुंबई में बीजेपी विधायक गणेश गायकवाड़ (BJP MLA Ganesh Gaikwad )को कोर्ट ने 14 फरवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है । शुक्रवार रात को भूमि विवाद को लेकर उन्होंने शिंदे गुट के नेता महेश गायकवाड़ (Shinde group leader Mahesh Gaikwad) पर गोली चला दी थी ।दरअसल आपको बता दें कि महाराष्ट्र (Maharastra) के ठाणे का पुलिस थाना गोलियों से थर्रा उठा। पुलिस स्टेशन के भीतर ही बीजेपी विधायक गणेश गायकवाड़ (BJP MLA Ganesh Gaikwad ) ने शिंदे गुट के नेता महेश गायकवाड़ (Shinde group leader Mahesh Gaikwad) पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। गनीमत रही कि उस नेता की जान अभी सलामत है लेकिन नाजुक जरूर बनी हुई है। बीजेपी विधायक गणेश गायकवाड़ (BJP MLA Ganesh Gaikwad ) को 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अब 14 फरवरी तक गणेश गायकवाड़ पुलिस रिमांड में ही रहेंगे।


दरअसल जमीन संबंधी विवाद में गायकवाड़ का बेटा शिकायत दर्ज कराने थाने आया था। इसी दौरान शिवसेना शिंदे गुट का नेता महेश गायकवाड़ (Shinde group leader Mahesh Gaikwad) भी अपने लोगों के साथ वहां पहुंचे। बाद में विधायक गणपत गायकवाड़ भी थाने पहुंच गए।इसी दौरान दोनों के बीच झगड़ा शुरू हुआ औऱ अचानक गणपत गायकवाड़ ने पिस्टल निकाली और फायरिंग शुरू कर दी।फिलहाल महेश गायकवाड़ की सर्जरी हो चुकी है लेकिन वो वेंटीलेटर पर हैं। उनकी हालत अभी गंभीर है और विशेष चिकित्सकों का एक दल उनकी स्थिति पर करीबी नजर रख रहा है
तो वहीं दूसरी ओर मुंबई में दो विधायकों के झगड़ और उसके बाद हुई गोलीबारी का मामला अब राजनीति के मैदान तक पहुंच गया है। हालांकि बीजेपी ने इस दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए… जांच के आदेश जारी कर दिए है।मुंबई के ठाणे में विधायक गणेश गायकवाड़ ने जो गोली चलाई।उसकी आवाज़ अब मौजूदा सरकार के कानों में गूंजने लगी है । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम शिंदे अपने विधायक से अस्पताल में मिलने पहुंचे।तो दूसरी ओर बीजेपी (BJP) की ओर से जांच की बात की जा रही है । उन्होंने कहा कि यह घटना गंभीर है और मैंने डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) से उच्च स्तरीय जांच करने के लिए कहा है। हर कोई कानून के समक्ष समान है चाहे उनकी राजनीतिक संबद्धता कुछ भी हो। जांच में यह पता लगाया जाएगा कि विधायक ने किन परिस्थितियों के तहत गोलियां चलायीं। विधायक ने किन परिस्थितियों के तहत गोलियां चलायीं।


वहीं इस मामले में उद्धव गुट की शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने मौजूदा सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि फडणवीस जी आप आकर बोलिए सामने क्या सच है और किसको बचाने जाओगे हमारे ऊपर कारवाई की जा रही है तो अब इस राज्य की स्थिति क्या है अगर हिम्मत है तो सख्त कानूनी कार्रवाई करके दिखाइए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button