Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

UAE के अबू धाबी में पहला हिंदू मंदिर बनकर हुआ तैयार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन!

UAE Temple: एक ओर अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है, जिस पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं, तो वहीं दूसरी ओर अब विदेशों में भी मंदिर बनाए जा रहे हैं। जी हां यूएई (UAE) के अबूधाबी में पहला हिंदू मंदिर (Hindu Temple) बनकर तैयार हो गया है। मंदिर के उद्धाटन की तारीख भी तय हो गई है। 14 फरवरी को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों मंदिर का मंदिर का उद्घाटन होगा। इस न्यौते को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वीकार कर लिया है।

Read: Latest Hafiz Saeed News !NewsWatchIndia

किसने और कहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया निमंत्रण?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पूरी दुनिया में एक अलग पहचान है, हर कोई भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) का दबदबा मानता है। 2014 के बाद से जब से मोदी सरकार(PM Narendra Modi) आई है, तभी से भारत की विदेशों में हिंदुस्तान का दबदबा बढ़ा है। इसी का नतीजा ये है कि आज भारत को बड़े-बड़े मंचों पर बुलाया जाता है। इसी कड़ी में यूएई के अबूधाबी में पहला हिंदू मंदिर बनकर तैयार हुआ है, उसके उद्घाटन  के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)को निमंत्रण दिया गया है। APS के स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहारी दास ने दिल्ली में प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास पर नरेंद्र मोदी को न्यौता दिया है। BAPS ने एक्स पर लिखा कि इस आमंत्रण को सहर्ष मोदी जी ने स्वीकार कर लिया।

स्वामी ईश्वरचरण दास ने पीएम को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.

APS के स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहारी दास ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान दुनिया में शांति स्थापित करने के लिहाज से इस मंदिर की विशेषता और वैश्विक मंच पर भारत के आध्यात्मिक नेतृत्व को लेकर पीएम के विजन पर भी चर्चा हुई। साथ ही BAPS ने यूएई और मिडिल ईस्ट देशों के साथ मजबूत होते रिश्ते के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) की सराहना की।

Read: Latest Hafiz Saeed News !NewsWatchIndia

आखिर क्या है मंदिर की खासियत ?

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर मंदिर की खासियत क्या है, तो आपको बता दें कि  अबू धाबी में पश्चिमी एशिया के इस सबसे बड़े हिंदू मंदिर की ऊंचाई 108 मीटर है। यूएई में पत्थरों से निर्मित ये पहला मंदिर इसके निर्माण पर करीब 700 करोड़ रु खर्च हुए हैं। मंदिर का वास्तुशिल्प आधुनिक है और इसकी नक्काशी को बेहद अनूठा माना जा रहा है। पीएम ने भी कहा कि ये मंदिर वसुधैव कुटुम्बकम् के आदर्श को दर्शाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button