Sliderधर्म-कर्मन्यूज़राशिफल

Today Horoscope Zodiac sign Highlights: H17 मार्च मिथुन समेत इन 5 राशियों को बना देगा धनवान, बन रहे यें संयोग

Astrological prediction | Top 5 Lucky Zodiac Sign

Today Horoscope Zodiac sign Highlights 17 March: 17 मार्च यानि आज रविवार को आयुष्मान योग, सौभाग्य योग समेत कई शुभ फलदायी योग बन रहे हैं, जिससे मिथुन, कन्या, धनु समेत 5 अन्य राशियों के लिए आज का दिन प्रभावी रहने वाला है। साथ ही रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित है इसलिए आज इन 5 राशियों पर सूर्य देव का शुभ प्रभाव भी बढ़ेगा। आइए जानते हैं आज यानि रविवार का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

आज रविवार 17 मार्च को चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में प्रवेश करने जा रहा है। साथ ही फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है और इसी तिथि से होलाष्टक प्रारंभ हो रहा है। इस दिन आयुष्मान योग, सौभाग्य योग, रवि योग और मृगशिरा नक्षत्र का शुभ संयोग बनने जा रहा है, जिसके कारण आज के दिन का महत्व और बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के मुताबिक आज बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों की अपनों से नजदीकियां बढ़ेंगी और धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। राशियों के साथ-साथ ज्योतिषीय उपाय भी दिए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और सूर्य देव के प्रभाव से मान-सम्मान और धन में वृद्धि होगी। आइए जानते हैं आज यानी 17 मार्च को किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद फलदायक रहने वाला है। मिथुन राशि वाले लोग आज परिवार वालों का विश्वास जीतने में सफल रहेंगे और रिश्तों को बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करते नजर आएंगे। अगर  आप करियर को लेकर किसी परेशानी से जूझ रहे थे तो वह भी हल हो जाएगी और आपकी प्रतिष्ठा चारों तरफ फैल जाएगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। वैवाहिक जीवन की बात करें तो आप अपने जीवनसाथी के प्रति भावुक रहेंगे और उनके लिए कुछ भी करने से पीछे नहीं हटेंगे। सूर्यदेव की कृपा से आज व्यापार में तरक्की के कई रास्ते खुलेंगे और किसी विदेशी सौदे से आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा, जो भविष्य के लिए बेहतरीन साबित होगा। सिंगल लोग किसी फंक्शन में किसी खास से मिलेंगे और उनके साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान भी बनाएंगे।

कन्या राशि

आज का दिन कन्या राशि (Zodiac Sign) वालों के लिए बेहद अहम रहने वाला है। कन्या राशि वाले आज सफलता के शिखर पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और करियर को लेकर विदेश यात्रा पर जाने के भी संकेत हैं। यदि आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था तो आज वह पैसा आपको वापस मिलने की संभावना है। आज आप अपने जीवनसाथी से अपने बच्चों के भविष्य से जुड़ी किसी योजना में निवेश के बारे में बात कर सकते हैं। रविवार की छुट्टी के कारण आज आपको अपने लव पार्टनर से मिलने का मौका मिलेगा और दोनों के बीच आपसी समझ बनेगी। यदि आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो आपको निश्चित रूप से प्रगति मिलेगी और सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपको बच्चों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा और परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन खुशखबरी लेकर आएगा। वृश्चिक राशि वाले आज जनहित के कार्यों में शामिल होकर अच्छा नाम कमाएंगे और कार्यक्षेत्र में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आपकी सफलता के कुछ नए मार्ग खुलेंगे और पूजा-पाठ, भजन, कीर्तन आदि में भी आपकी रुचि बढ़ सकती है। इस राशि के नौकरीपेशा लोग आज रविवार की छुट्टी का आनंद लेंगे और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। आपकी ऊर्जा का स्तर और आत्मविश्वास बहुत ऊंचा रहने वाला है, जिससे आप किसी भी काम को पूर्ण  करने से पीछे नहीं हटेंगे। आज परिवार के किसी सदस्य से खुशखबरी मिल सकती है, जिससे घर में उत्साह का माहौल बना रहेगा।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन नई उपलब्धियां लेकर आएगा। धनु राशि वाले आज अचानक लाभ मिलने से दिन भर खुश रहेंगे और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ वैवाहिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे और परिवार के सदस्यों को पूरा समय देंगे। विदेश से व्यापार करने वालों को आज सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। आप धार्मिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और घर के महत्वपूर्ण काम भी पूरे करने का मौका मिलेगा। पिता के सहयोग से आज आप संपत्ति या वाहन (Lucky Zodiac Sign) खरीद सकते हैं, जिससे आप काफी खुश रहेंगे। आपको व्यापार में नई उपलब्धियां मिलेंगी और आपकी व्यावसायिक विश्वसनीयता भी बढ़ेगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button