बड़ी खबरराजनीतिराजस्थान

राजस्थान में ‘खेला’ करने की तैयारी में वसुंधरा राजे, मुख्यमंत्री पर घमासान जारी!

Rajasthan Politics:राजस्थान के रण में भारतीय जनता पार्टी की भले ही दमदार जीत हुई हो, लेकिन अभी भी पार्टी के लिए चुनौती कम नहीं है।  एक तरफ वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर रेस में कई औऱ दिग्गज भी शामिल हैं। महंत बालकनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चाएं जोरों शोरों पर हैं। जनता उनको मुख्यमंत्री देखना भी चाहती है, लेकिन दूसरी ओर वसुंधरा राजे  भी लगातार ताल ठोकती हुई नजर आ रही हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री औऱ भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे  लगातार एक्टिव मोड में दिखाई दे रही हैं। वो मुख्यमंत्री पद के लिए एक मजबूत दावेदार मानीं जा रही हैं। इसी कड़ी में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को 68 विधायकों से बातचीत की,हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि कौन से मुद्दे पर उन्होंने बातचीत की है, लेकिन सियासी गलियारों में इसी बात की चर्चा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को लेकर भी कहीं ना कहीं बातचीत की होगी।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

राजस्थान में विधायक दल की बैठक को लेकर भी लगातार यही खबर आ रही है कि आगामी 9 से 10 दिसंबर को बैठक हो सकती है, हालांकि अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है कि मुख्यमंत्री कौन होगा और कौन सी तारीख को विधायक दल की बैठक होनी है। बताया जा रहा है कि विधायकों में से ही कोई मुख्यमंत्री होगा, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला लेंगे। ये बात हर कोई जानता है कि भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री के फेस का कभी भी ऐलान नहीं किया जाता है, पार्टी आलाकमान कब किसे मुख्यमंत्री बना दे कहा नहीं जा सकता। मध्य प्रदेश, राजस्थान औऱ छत्तीसगढ में भी कुछ ऐसा ही हाल है, अभी तक ना किसी को ये पता है मुख्यमंत्री कौन होगा और ना किसी को ये पता है कि शिवराज सिंह चौहान को पार्टी आलाकमान बैक करेगा। सब कुछ आलाकमान के भरोसे है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही तय करेंगे की राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन !

राजस्थान में मुख्यमंत्री के प्रमुख दावेदारों में शामिल वसुंधरा राजे ने चुनाव नतीजों के अगले दिन ही शक्ति प्रदर्शन शुरू कर दिया है, वो लगातार विधायकों से बातचीत कर रही हैं। कल सुबह से अभी तक उन्होंने करीब 65 विधायकों से बातचीत की है। साथ ही कई विधायक उनके जयपुर स्थित आवास पर मिलने पहुंचे। समर्थकों का दावा है कि इससे कई ज्यादा विधायक आए थे। यानी की संकेत साफ हैं कि वसुंधरा राजे कहीं ना कहीं राजस्थान में कोई खेला कर सकती हैं। अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा की राजस्थान में वसुंधरा राजे कोई खेला करती हैं या फिर भारतीय जनता पार्टी का आलाकमान किसी और को मुख्यमंत्री बनाता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button