ट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Jharkhand Politics: कांग्रेस राज्यसभा सांसद के घर मिले 225 करोड़, भाजपा ने की धीरज साहू की गिरफ्तारी की मांग

IT Raid Congress: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर से आयकर विभाग को मिली 200 करोड़ से अधिक बेहिसाब नकदी का मामला इन दिनों लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. वहीं भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष व पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने धीरज साहू की गिरफ्तारी की मांग की है. बीते शुक्रवार को आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड व उससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ की जा रही तलाशी के माध्यम से अब तक करीब बेहिसाब 225 करोड़ रुपये की नकदी को बरामद किया गया है. बंटी साहू के घर से आयकर विभाग की टीम ने मनी बैग के करीब 19 पैकेट को भी जब्त किया है. वहीं सुदपारा के पास 1 घर में छापेमारी करके पैसों को भी जब्त किया गया.

Also Read: Latest Hindi News IT Raid Congress | Samachar Today in Hindi

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी की पूरी रकम लगभग 20 करोड़ रुपये से पार हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक ये भी पता चला है कि छापेमारी करने वाली जगह से बैंक में पैसा पहुंचाया जा रहा है. आयकर विभाग के द्वारा छापेमारी में मिली नोटों की गिनती के लिए 3 दर्जन मशीनें गिनती कर रही हैं. सूत्रों के मुताबिक मशीनें सीमित क्षमता की हैं यही वजह है कि नोटों की गिनती धीमी गति से चल रही है. अधिकारियों ने बताया कि नोटों के बंडल को अलमारियों में छिपाया गया था. ओडिशा के बोलांगीर जिले में डिस्टिलरी समूह के परिसर से 200 करोड़ रुपये की नकदी को बरामद की गई है. इसके साथ ही शेष राशि ओडिशा के सुंदरगढ़ और संबलपुर, झारखंड के बोकारो और रांची, कोलकाता जैसे कई जगहों से भी बरामद की गई.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष व पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने मांग करते हुए कहा कि धीरज प्रसाद साहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके उनको गिरफ्तार किया जाना चाहिए. इस बात पर जोर देते हुए उन्होने कहा कि इस मामले में गहनता से जांच हो इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि नकदी का मामला शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व के साथ-साथ झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से जुड़ा हुआ है. मरांडी ने कहा कि ये पूरा पैसा गरीबों के मेहनत की कमाई है और शराब घोटाले का है. जनता के पैसों की हो रही लूट पर बीजेपी कतई बर्दाश्त नही करेगी और सदन से लेकर सड़क तक इस मुद्दे को उठाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में विपक्षी पार्टी पर हमला करते हुए कथित तौर पर साहू से जुड़े एक व्यापारिक समूह के कई स्थानों से आयकर विभाग की टीम ने 200 करोड़ रुपये नकद बरामद करने के बारे में 1 समाचार रिपोर्ट को शेयर किया था. पीएम मोदी ने 1 पोस्ट में कहा कि “देशवासियों को नोटों के इन ढेरों को देखना चाहिए और फिर कांग्रेस के नेताओं के ईमानदारी के भाषणों को सुनना चाहिए. लूटा गया लोगों से एक-एक पैसा वापस करना होगा. यही मोदी की गारंटी है.”

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

आपको बता दें कि झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू का राजनीति में बड़ा नाम है. साहू तीसरी बार राज्यसभा सांसद बने हैं. इसके साथ ही चतरा लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर 2 बार चुनाव भी लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी. धीरज साहू वर्ष 2009 में जब पहली बार उपचुनाव में राज्यसभा सांसद बने थे. उसके बाद फिर दूसरी बार 2010 में बने और तीसरी बार 2018 में राज्यसभा पहुंच गए. अगर हम धीरज प्रसाद साहू की घोषित संपत्ति की बात करें तो वर्ष 2018 में राज्यसभा चुनाव के दौरान साहू ने जो शपथ पत्र चुनाव आयोग को दिया था. उसमें इन्होनें अपनी संपत्ति 34 करोड़ रुपये बताई थी. साहू ने खुद पर 2.36 करोड़ रुपये का कर्ज भी घोषित किया था

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button