न्यूज़राजनीति

आखिर राहुल ने क्यों कहा कि कांग्रेस के तूफान में उड़ जाएगी केसीआर सरकार ?

Telangana Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने तेलंगाना के खम्मम में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते कहा कि कांग्रेस के तूफान में तेलंगाना के केसीआर सरकार उड़ जाएगी। यह सरकार भ्रष्ट है और इसे बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। राहुल ने यह भी कहा कि यह सरकार लगातार जनता से झूठ बोलती है लेकिन करती कुछ भी नहीं। लेकिन इस बार यहां की जनता ही इसको उखाड़ फेंकेगी। चंद दिनों की बात है। इस सरकार का जाना तय है।

राहुल गाँधी पुरे मिजाज में बोलते जा रहे थे। इनकी सभा में काफी भीड़ उमड़ी थी। दुजर -दूर से लोग पहुंचे थे और राहुल गाँधी जिंदाबाद के लगा रहे थे। खम्मम की सभा में राहुल ने यह भी कहा कि केसीआर कहते हैं कि कांग्रेस ने आजादी के बाद क्या किया ? यही सवाल कई और पार्टी वाले पूछते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद किया जो उसे करना चाहिए था। उसने स्कूल कॉलेज बनवाये। जहाँ आप की शिक्षा हुई है वह सब कांग्रेस की ही देन है। अगर पढ़ाई के साधन नहीं होते तो देश का कोई नागरिक शिक्षित भी नहीं होता।

बता दें कि इस तेलंगाना में लड़ाई दिलचस्प हो गई है। हालांकि दावे तो सबके हैं। बीजेपी भी कह रही है कि उसकी सरकार बनेगी। उधर केसीआर फिर से सरकार बनाने का दावा कर रही है। कांग्रेस लगातार इस बात को कहती जा रही है कि इस बार उसकी सरकार बनेगी। लेकिन जनता का अंतिम मूड क्या होगा वह तो चुनाव के समय ही पता चलेगा। तीन दिसंबर को जब परिणाम आएंगे तब पता चलेगा कि जनता ने किसको मौक़ा दिया है।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Assembly Election 2023 News Elections 2023 News In HIndi

बता दें कि इस बार तेलंगाना में त्रिकोणीय लड़ाई है। हलांकि कई और पार्टियां भी मैदान में है लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस, बीआरएस और बीजेपी के बीच ही है। मजे की बात तो यह है कि पिछले चुनाव में हाशिये पर आ गई कांग्रेस इस चुनाव में काफी आगे बढ़ती दिख रही है। जानकार भी मान रहे हैं कि कांग्रेस सरकार बना सकती है। अगर सरकार नहीं बना पाई तो वह बड़ी पार्टी के रूपों में उभर सकती है।

हालांकि राहुल गाँधी मान कर चल रहे हैं कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनेगी लेकिन पार्टी को कितनी सीटें आ सकती है उस पर कांग्रेस अब ही मौन है। जानकार मान कर चल रहे हैं कि आने वाले दो से चार दिनों में तेलंगाना की सच्चाई भी सामने आ सकती है। अभी जो माहौल में उसमे सबके साथ जनता खड़ी है और बैसे माहौल में अब ही कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button