खेलन्यूज़

World cup 2023: वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया पर हुई पैसों की बरसात, हारकर भी टीम इंडिया हुई मालामाल…

World cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (world cup) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर पैसों की बारिश हो गई। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ( narandra modi stadium) में करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़कर विश्व कप 2023 (World cup 2023) का खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया। कंगारू टीम रिकॉर्ड छठी बार वनडे क्रिकेट में विश्व चैंपियन बनी है। वहीं पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखाने वाली रोहित सेना इस हार से मायूस हो गई।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Narendra Modi Stadium News । Sports New Today in Hindi

विश्व चैंपियन (world champion) बनने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम खुशी से झूम उठी, इस जीत के साथ ही उन पर प्राइस मनी की भी बौछार हो गई। ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप (world cup) का खिताब जीतने पर भारी भरकम रकम मिली है। ऐसे में आइए जानते हैं टूर्नामेंट के अंत में किसको क्या मिला।

ऑस्ट्रेलिया को मिले 33.31 करोड़ रुपए

ICC वनडे विश्व कप 2023 की विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम को 33.31 करोड़ की भारी भरकम रकम प्राइज मनी के तौर पर मिला है। वहीं रनर अप रहने वाली भारतीय टीम के खाते में 16.65 करोड़ की रकम आई है। ICC ने पहले ही टूर्नामेंट में विजेता और उपविजेता को मिलने वाली प्राइज मनी की घोषणा कर दी थी। वहीं बात करें टूर्नामेंट के पूरे प्राइज मनी की तो यह 83.29 करोड़ यानी 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर थी। विजेता और उपविजेता टीम के अलावा सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली और लीग स्टेज से ही बाहर रहने वाली अन्य 6 टीमों को भी प्राइज मनी मिला।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड (South Africa and newzealand) की टीम सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई थी। ऐसे में इन दोनों टीमों को 6.66 करोड़ की रकम मिली। वहीं नॉकआउट से बाहर होने वाली सभी 6 टीमों को 33.61 लाख रुपए मिले।

मैच में क्या हुआ?

विश्व कप 2023 (world cup) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। टीम इंडिया (team india) की बैटिंग बहुत ही खराब रही और पूरी टीम 240 रन के स्कोर पर सिमट गई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम (team Australia) भी शुरुआत में लड़खड़ाई थी, लेकिन ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की सूझबूझ भरी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में ही 6 विकेट बचे रहते मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button