उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

राम मंदिर के बाद अब मथुरा में बनेगा श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर, साधु-संतों ने कर दिया बड़ा ऐलान!

Mathura Shree Krishna JanmBhoomi News: अयोध्या में आज मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर भव्य तरीके से बनाया जा रहा है। हर कोई खुश है कि भगवान राम का मंदिर बन रहा है। सैकडों सालों का इंतजार, लंबी तपस्या के बाद आज अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर बनाया जा रहा है। राम मंदिर के लिए कई लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाई है। तमाम तरह के आरोप झेले हैं। गोलियां खाई है, उसके बाद आज मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर बन रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर बन रहा है। जिसके बाद से ही आज हर हिंदू तमाम तरीके की उम्मीदें लगाए बैठा है। आज हर भक्त सरकार औऱ कोर्ट से ये उम्मीदें लगाए बैठा है कि अयोध्या की तरह ही वाराणसी और मथुरा में मंदिर बनेगा। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद की जगह मंदिर और मथुरा (Mathura Shree Krishna JanmBhoomi )में श्रीकृष्ण का मंदिर। जिसके लिए तमाम तरह के प्रयास औऱ कोशिशें की जा रही हैं। धुआंधार बैठकें की जा रही है। साधु संत भी लगातार बैठकें और एक दूसरे के साथ चिंतन कर रहे हैं।  ताकि मथुरा में श्री कृष्ण का भव्य मंदिर बनाया जा सके है। और हिंदुत्व की जीत हो सके। इसी कड़ी में धर्म नगरी वृंदावन में आज भगवान श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह जमीनी विवाद को लेकर श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति संघर्ष न्यास द्वारा ब्रज के साधू संतो को साथ लेकर आगामी रणनीति बनाने के लिए एक चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। जहां पर धर्म नगरी सहित अन्य जिलों से आए अनेकों बड़े बड़े संत महंतो ने इस चिंतन शिविर के दौरान अपनी बात रखी और भगवान श्री कृष्ण के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए यहां आवास बुलंद की जिसमें सभी साधू संतों महंतो ने एक आवाज में कहा की जिस तरह से अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है। उसी तरह से यहां पर भी श्री कृष्ण का उसके बराबर खड़ी शाही ईदगाह मस्जिद को हटाकर भव्य मंदिर बनाया जाए जिसके लिए सारे धर्म नगरी के सहित भारत के साधू संत श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा के साथ है।

इस मामले को पूरी ताकत के साथ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा की हम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे है। और कोर्ट के निर्णय का हम स्वागत करेंगे मगर जितना राम मंदिर के लिए इंतजार किया उतना श्री कृष्ण के मंदिर के लिए नही कर सकते और बड़े शर्म की बात है की भारत में रहकर हिंदू समाज अपने आराध्य श्री कृष्ण की उनके मंदिर के प्राचीन जन्मस्थान पर पूजा तक नही कर सकता वहीं संतो ने कोर्ट से भी ये गुहार लगाई है की वो सब कुछ जानते हुए भी आखिर इस मामले की लंबा क्यों खींच रहे है क्यों सनातन धर्म के सभी लोग जानते है की भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि है ।

यहां आतंकवादी औरंगजेब ने हिंदू मंदिरों को तोड़ा था हमारी मांग है की कोर्ट उनके द्वारा बनाई गई हर चीज को भारत से हटाए ताकि भारत में सनातन धर्म का सम्मान हो ,वहीं श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा है की हम अगली 6 दिसंबर को जन्मभूमि में एक साथ 11 लाख दीपक जलाकर अपने श्री राम की दीपावली बनाएंगे क्यों की असल में हमारे श्री राम को भव्य मंदिर के आने की आजादी 6 दिसंबर को ही मिली थी और हम यहां संतो के साथ चिंतन शिविर में यही मुद्दे उठा रहे है की कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बने पूरी 13,37 एकड़ जमीन श्री कृष्ण मंदिर को सौंपी जाए ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button